शाहीन अफरीदी को पीसीबी से मिला 440 वोल्ट का झटका, कप्तानी छीनी अब सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी किया डिमोशन


Shaheen Afridi- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पीसीबी ने शाहीन अफरीदी का नए प्लेयर्स कॉन्ट्रेक्ट में किया डिमोशन।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने एक बार फिर से अपने फैसलों से सभी को चौंकाने का काम किया है, जिसमें इस बार उनकी तरफ से जारी गए नए प्लेयर्स कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में बड़े फेरबदल देखने को मिले हैं। इसमें जहां कुछ नए खिलाड़ियों को एंट्री दी गई है तो वहीं कुछ ऐसे नाम भी हैं जिनके प्रदर्शन को देखते हुए उनका या तो डिमोशन किया गया है या फिर सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से ही बाहर कर दिया गया है। इसी में एक नाम पाकिस्तानी टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का शामिल है जिनको पीसीबी के साल 2024-25 के नए प्लेयर्स कॉन्ट्रेक्ट में डिमोशन को नाम सामना करना पड़ा है।

शाहीन के लिए पिछला एक साल रहा काफी उतार-चढ़ाव भरा

शाहीन अफरीदी को लेकर बात की जाए तो उनके लिए पिछला एक साल काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है, जिसमें साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद उन्हें टी20 में टीम का नया कप्तान बनाया गया था। हालांकि न्यूजीलैंड के दौरे पर पाकिस्तानी टीम को मिली हार के बाद अफरीदी से पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड कप्तानी वापस लेने का फैसला कर लिया। वहीं इसके अलावा गेंद से भी उनका टेस्ट के साथ टी20 में भी काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला। पीसीबी जिन्होंने पिछले प्लेयर्स कॉन्ट्रेक्ट में शाहीन अफरीदी को कैटेगिरी ए में शामिल किया था, इस बार उन्हें बी कैटेगिरी में जगह दी गई है। पीसीबी का ये नया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट एक जुलाई 2024 से लेकर 30 जून 2025 तक प्रभावी रहेगा।

बाबर को ए कैटेगिरी में पीसीबी ने रखा बरकरार

पीसीबी की तरफ से जारी किए गए नए प्लेयर्स कॉन्ट्रेक्ट में शाहीन अफरीदी जहां पर कैटेगिरी बी का हिस्सा हैं तो वहीं पाक टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम जिनको इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था उनको कैटेगिरी-ए में ही जगह मिली हुई है। वहीं पाकिस्तानी टीम के टेस्ट कप्तान शान मसूद अब कैटेगिरी बी का हिस्सा है, जिसमें नसीम शाह का नाम भी शामिल है।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली के पूरे करियर में नहीं हुआ ऐसा, जैसा 2024 में हो गया; इतना नीचे पहुंचा औसत

इंग्लैंड के खिलाफ 2012 में भारतीय स्क्वाड का हिस्सा थे ये 3 खिलाड़ी, अब न्यूजीलैंड सीरीज हार में भी शामिल

Latest Cricket News





Source link

x