शिंदे की शिवसेना का लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा फैसला! जीती सभी सीटों पर…, क्‍या BJP होगी तैयार?


हाइलाइट्स

महाराष्‍ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं, जो किसी भी राज्‍य में उत्‍तर प्रदेश के बाद सर्वाधिक हैं.
सीएम एकनाथ शिंदे की अध्‍यक्षता वाली शिवसेना के गुट का बीजेपी और एनसीपी के साथ गठबंधन है.

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना सांसदों के बीच सोमवार को हुई बैठक के बाद पार्टी के एक नेता ने कहा कि वह पिछले लोकसभा चुनावों में राज्य में जीती गई 18 सीट पर चुनाव लड़ने पर दृढ़ है. पार्टी के नेता ने कहा कि 2019 के आम चुनावों में जिन चार सीट पर शिवसेना हार गई थी, उनके बारे में मुख्यमंत्री फैसला लेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मुंबई के लिए एक समन्वय समिति बनाने का निर्णय लिया गया है. मुंबई में पार्टी की चुनावी तैयारियों के संबंध में सांसद राहुल शेवाले और मिलिंद देवरा को भी निर्देश दिए गए हैं.’’

उत्तर महाराष्ट्र से सांसद पार्टी नेता ने कहा, ‘‘हम 2019 में जीती गई 18 सीट पर चुनाव लड़ेंगे. हमने मुख्यमंत्री शिंदे को उन चार सीट पर निर्णय लेने का अधिकार दिया है, जिन पर हमें आम चुनावों में शिकस्त मिली थी.’’ महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीट हैं. हालांकि अभी यह देखना होगा कि गठबंधन के साथी बीजेपी और अजित पवार की एनसीपी इसके लिए राजी होते हैं या नहीं. महाराष्‍ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं.

यह भी पढ़ें:- युवक के पेट से निकले 39 सिक्‍के…जैसे-तैसे जान बची, निगलने की वजह जानकर डॉक्‍टर ने भी पकड़ लिया माथा

शिंदे पर कांग्रेस का हमला
उधर, कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने सोमवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे को धमकाने का आरोप लगाया और पूछा कि अगर जरांगे को कुछ हुआ, तो क्या वह उसकी जिम्मेदारी लेंगे. कांग्रेस ने ‘एक्स’ पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें शिंदे को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि “अगर तुमने सीमा पार की, तो मैं तुम्हें ठीक कर दूंगा.”

शिंदे की शिवसेना का लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा फैसला! जीती सभी सीटों पर…, क्‍या BJP होगी तैयार?

…अगर जरांगे को कुछ हो गया
कांग्रेस ने ‘एक्स’ पर पूछा, “क्या यह धमकी है मुख्यमंत्री? अगर जरांगे को कुछ हुआ, तो क्या मुख्यमंत्री जिम्मेदारी लेंगे.” पिछले कई महीनों से मराठा आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व कर रहे जरांगे ने रविवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ गंभीर आरोप लगाकर राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ा दीं. शिंदे ने महाराष्ट्र विधानमंडल के अंतरिम बजट सत्र की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बात करते हुए जरांगे से कहा था कि वह बार-बार विरोध प्रदर्शन कर राज्य सरकार के धैर्य की परीक्षा न लें.

Tags: BJP, Eknath Shinde, Maharashtra Politics, Shiv sena



Source link

x