शिकारी ढूंढ रहा है हाथी, पर नहीं आ रहा नज़र, सामने ही खड़ा है, क्या आप ढूंढ पाए?


कई बार कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं कि आप इसमें देख कुछ और रहे होते हैं और होता कुछ और ही है. इस तरह की पिक्चर्स की खासियत यही होती है कि आप सही चीज़ तक चाहकर भी पहुंच नहीं पाते. इस वक्त भी एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक शिकारी बंदूक लेकर एक हाथ की तलाश में खड़ा है, जो उसे दिख ही नहीं रहा है.

आपने पहले भी ऑप्टिकल एल्यूज़न सॉल्व किए होंगे, जिसमें एक चीज़ ढूंढने के लिए अच्छा-खासा वक्त लगाना पड़ता है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में आपके लिए चैलेंज ये है कि आप इस तस्वीर को ज़रा ध्यान से देखिए और इसमें एक हाथी को ढूंढकर दिखाइए, जिसे सिर्फ एक फीसदी लोग ही देख पाए हैं.

कहां पर छिपा है हाथी?
आप देख सकते हैं कि ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में आपको एक शख्स दिखाई दे रहा है, जिसकी वेशभूषा और हाथों में बंदूक बता रही है कि वो एक शिकारी है. वो बड़ी ही तत्परता से एक हाथी की तलाश कर रहा है ताकि उसका शिकार कर सके. हालांकि वो शिकार तो तब करेगा, जब हाथी उसे नज़र आएगा. आप इस काम में उसकी मदद कर सकते हैं और हाथ को ढूंढकर दिखा सकते हैं. वैसे ये काम आसान नहीं है, आपको आंखों के साथ अपने दिमाग का भी इस्तेमाल करना पड़ेगा.

Can you spot an elephant, Can you spot an elephant in this picture, spot an elephant in this picture, optical illusion challenge, optical illusion

तस्वीर में ढूंढना है हाथी.

यहां देख सकते हैं जवाब
तस्वीर में आपने अगर ज़रा ध्यान लगाया होगा तो आपको अब तक आपको हाथी दिख गया होगता. अगर आप ऐसा नहीं कर पाए हैं तो हिंट ये है कि ज़रा तस्वीर को उल्टा करके देखिए, ये आपके आगे प्रकट हो जाएगा.

Can you spot an elephant, Can you spot an elephant in this picture, spot an elephant in this picture, optical illusion challenge, optical illusion

पीले घेरे में आप देख सकते हैं जवाब.

अगर अब भी आप कनफ्यूज़ हैं, तो जवाब तस्वीर में देख सकते हैं काले रंग के रैक्टेंगल में इसे मार्क किया गया है. उम्मीद है कि आपको ये चैलेंज पूरा करने में मज़ा आया होगा.

Tags: Bizarre news, Trending news, Viral news



Source link

x