शुभमन गिल की कप्तानी में खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, जिम्बाब्वे के खिलाफ करेगा डेब्यू


Shubman Gill- India TV Hindi

Image Source : GETTY
शुभमन गिल

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 6 जुलाई को खेला जाएगा। जहां टीम इंडिया अपनी युवा टीम के साथ मैदान पर उतरेगी। हाल ही टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम अब युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाह रही है। यही कारण है कि इस सीरीज के लिए शुभमन गिल को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। ऐसे में गिल के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है। इसी बीच शुभमन गिल की कप्तानी में एक खिलाड़ी भारत के लिए अपना डेब्यू करने जा रहा है। टीम इंडिया ने नए कप्तान गिल ने खुद इस बात का खुलासा कर दिया है।

भारत के लिए डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी

शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुष्टि की कि आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार फॉर्म रहे अभिषेक शर्मा पांच मैचों की टी20 सीरीज में उनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि अभिषेक शर्मा मेरे साथ ओपनिंग करेंगे और रुतुराज गायकवाड़ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या के संभालने के बाद गिल ने आईपीएल में गुजरात टाइटन्स की कप्तानी की थी। हालांकि गिल की कप्तानी में गुजरात की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था, लेकिन टीम इंडिया के लिए कप्तानी करते हुए गिल अपनी गलतियों से सीख लेंगे।

गिल ने अपनी कप्तानी को लेकर क्या कहा

गिल ने अपनी कप्तानी को लेकर कहा कि जब मैंने पहली बार अपनी आईपीएल टीम की कप्तानी की तो मैंने बहुत कुछ सीखा। मुझे अपने बारे में और नेतृत्व के दृष्टिकोण के बारे में बहुत कुछ पता चला। मुझे लगा कि कप्तान के तौर पर आपके सामने आने वाली अधिकांश चुनौतियां मानसिक होती हैं, आप लड़कों को कैसे तैयार करते हैं। हर किसी के पास कौशल होता है, यह इस बारे में है कि आप उन्हें अन्य खिलाड़ियों को मैदान पर उस कौशल को दिखाने में सक्षम होने का आत्मविश्वास कैसे दे सकते हैं। गिल ने कहा कि युवा भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के दौरान काफी अनुभव हासिल करेगी।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 के लिए टीम इंडिया 

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया की जर्सी में हुई बड़ी चूक, वर्ल्ड कप जीतने के बाद किसी ने नहीं दिया ध्यान

साउथ अफ्रीका ने भारत को पहले टी20 में हराया, काम नहीं आई जेमिमा की शानदार पारी

Latest Cricket News





Source link

x