संकल्प, जुनून और अवसर को मिलाकर ही सफलता की राह खुलती हैः विक्रम मेहरा



31313131313 संकल्प, जुनून और अवसर को मिलाकर ही सफलता की राह खुलती हैः विक्रम मेहरा

नई दिल्ली. जीवन के कैनवास के बीच सफलता एक शानदार स्ट्रोक के रूप में उभरती है जो दृढ़ संकल्प, जुनून और अवसर को मिलाकर एक उत्कृष्ट कृति बनाती है जो किसी की यात्रा और क्षमता को दर्शाती है. जबकि लोग जोखिम लेने और बहुमुखी होने से डरते हैं, उनमें से कुछ इसका अधिकतम लाभ उठा रहे हैं. ऐसे ही एक व्यक्ति हैं विक्रम मेहरा. वे विविध प्रतिभाओं और महत्वाकांक्षाओं से भरे हैं. जिन्होंने अपना एक अलग रास्ता बनाया है. आईटी में डिग्री के साथ स्नातक होने के बाद विक्रम मेहरा का जुनून उन्हें एक अलग क्षेत्र में ले गया और वे आतिथ्य व मीडिया में आ गए.

विक्रम मेहरा ने 18 साल की उम में अपनी इवेंट कंपनी स्काईवेज करे शुरू किया. लेकिन वे यहीं नहीं रुके और आगे चल कर सरदारजी उत्तर भारतीय रेस्तरां के मालिक बने. इसके बाद विक्रम ने सी प्रिंसेस में त्सुकी नाइट क्लब की शुरुआत की. अब वे दुबई में एक नए बिजनेस की शुरुआत पर काम कर रहे हैं. लेकिन विक्रम की यात्रा केवल व्यापारिक उद्यमों तक ही सीमित नहीं थी. उन्होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में कदम रखा और कई बड़े ब्रांड का वे चेहरा बने. साथ ही उन्होंने कई मैग्जीन के कवर पेज पर भी जगह बनाई.

इसी के साथ विक्रम का फिल्मी सफर भी शुरू हुआ और लाइन ऑफ डिसेंट, बार बार देखो जैसी फिल्मों और 4 मोर शॉट्स जैसी श्रृंखला में उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई. विक्रम का कहना है कि सबसे बड़ी चुनौती असफलता का डटकर सामना करना और उसमें असफल होने से इंकार करना है. तरकीब ये है कि इससे बचने का कोई रास्ता खोजा जाए ताकि यह आपको नीचे की ओर जाने के लिए मजबूर न करे. बजाय इसके कि आप नीचे गिर जाएं असफलताओं पर, अपने आप को आगे बढ़ाएं.



Source link

x