संघर्ष से मिला पहला शो, 1 गलती, गंवा दिया मौका, कभी इंडस्ट्री छोड़ने को थीं मजबूर, फिर डायरेक्टर ने चमका दी किस्मत


नई दिल्ली. यामी गौतम इन दिनों अपनी फिल्म ‘आर्टिकल 370’ को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर आधारित इस फिल्म को ऑडियंस का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है. आज यामी गौतम का नाम भले ही बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में शुमार है, लेकिन चकाचौंध भरी इस इंडस्ट्री में उनका सफर काफी मुश्किलों भरा रहा है. एक्ट्रेस के करियर में एक समय ऐसा भी आया था, जब फिल्मों में काम न मिलने के चलते यामी गौतम ने बॉलीवुड छोड़ खेती करने का मन बना लिया था, लेकिन फिर साल 2019 में आई दो फिल्मों ने उनकी किस्मत पलट दी.

यामी गौतम ने टीवी से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. उन्हें पहली बार सीरियल ‘चांद के पार चलो’ में देखा गया था. इस सीरियल में यामी गौतम ने लीड रोल निभाया था. इस सीरियल में काम मिलने से पहले यामी गौतम को कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. एक्ट्रेस को उनके डेब्यू सीरियल से बिना किसी वजह निकाल दिया गया था. दरअसल, यामी गौतम ने अपने डेब्यू सीरियल के सेट पर किरदार से जुड़े कुछ सवाल पूछ लिए थे जिसकी वजह से उन्हें शो से हाथ धोना पड़ा था.

कुछ समय में बंद हो गए सीरियल्स
डेब्यू सीरियल के हाथ से फिसल जाने के बाद यामी गौतम को काफी संघर्ष के बाद सीरियल ‘चांद के पार चलो’ में काम मिला था. शुरुआती दौर में एक्ट्रेस ने टीवी के कई सीरियल्स में काम किया था, लेकिन उनकी किस्मत ऐसी कि सभी सीरियल्स कुछ ही महीनों के अंदर बंद हो गए. उसके बाद एक्ट्रेस ने साल 2012 में बॉलीवुड का रुख किया.

हिट रहा था बॉलीवुड डेब्यू
यामी गौतम ने साल 2012 में सुजित सरकार की फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म में उनके अपोजिट नए-नवेले एक्टर आयुष्मान खुराना नजर आए थे. फिल्म में दोनों के अभिनय को काफी सराहा गया था. ‘विक्की डोनर’ से हिट डेब्यू के बावजूद यामी गौतम बॉलीवुड में काम के लिए भटकती रहीं.

आदित्य धर की फिल्म से पलटी किस्मत
फिल्मों में कुछ खास पहचान न मिलने के बाद यामी गौतम ने इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया था, लेकिन साल 2019 में आई उनकी दो फिल्मों ने उनकी किस्मत पलट दी. साल 2019 में यामी गौतम दो बड़ी फिल्मों का हिस्सा रही थीं. आदित्य धर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ और फिल्म ‘बाला’ से यामी गौतम ने बॉलीवुड में खुदको स्थापित किया.

Tags: Aditya Dhar, Entertainment Special, Yami gautam



Source link

x