संजीव कुमार की फिल्म से किया डेब्यू, स्कूल ड्रेस में राजेश खन्ना से हुई पहली मुलाकात, सनी देओल संग हिट थी जोड़ी


नई दिल्ली. 80 के दशक की वो खूबसूरत एक्ट्रेस, जिसने फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद भी डॉक्टर बनने के अपने फैसले को नहीं बदला. लेकिन एक फिल्म की सफलता से उन्हें फिल्मी दुनिया का ऐसा चस्का लगा कि वह एक्टिंग की दुनिया में ही रम गईं. अपने करियर की शुरुआत उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार संजीव कुमार के साथ की. जानें क्या है उस पॉपुलर एक्ट्रेस का नाम.

हिंदी सिनेमा की वो जानी मानी कोई और नहीं बल्कि बड़ी-बड़ी आंखों वाली खूबसूरत एक्ट्रेस पूनम ढिल्लो हैं. कॉलेज के दिनों में ही यश चोपड़ा की नजर उन पर पड़ी और वह उनकी खूबसूरती के मुरीद हो गए थे. लेकिन एक्ट्रेस का रुझान उस दौरान अपने डॉक्टर बनने के सपने पर था और उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे इंडस्ट्री के जाने माने निर्देशक यश चोपड़ा का बड़ा ऑफर ठुकरा दिया था. जबकि बाद में उन्होंने यश चोपडा की इसी फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. आखिर ये सब हुआ कैसे आइए जानते हैं इस खास रिपोर्ट में.

आलिया भट्ट और दिशा पाटनी को भी टक्कर देती हैं ये 64 साल की एक्ट्रेस, लेटेस्ट लुक से जीता फैंस का दिल

संजीव कुमार, शशि कपूर की फिल्म से किया डेब्यू
यश चोपड़ा के ऑफर वाली बात पूनम ने अपने फ्रेंडस के साथ भी शेयर की. तब एक्ट्रेस के फैंस ने उन्हें समझाया कि ये मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहिए. बाद में पूनम की फैमिली ने एक्टिंग में करियर बनाने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि अगर फिल्मों में काम करना है तो सिर्फ छु्टियों में ही शूटिंग करनी पड़ेगी. पूनम मान गईं और यश चोपड़ा से बात करके उन्होंने साल 1978 में आई फिल्म त्रिशूल से एक्टिंग करियर की शुरुआती की. लेकिन इस फिल्म में लीड रोल में संजीव कुमार, शशि कपूर और वहीदा रहमान थे. पहली फिल्म के बाद फिल्म नूरी से वह टॉप एक्ट्रेस बन चुकी थीं. इसके बाद उन्होंने अपने डॉक्टर बनने का सपना तोड़ एक्टिंग में मन लगा लिया था.

poonam 2024 02 009091c68fd98d388f843e7a8b3ed05a संजीव कुमार की फिल्म से किया डेब्यू, स्कूल ड्रेस में राजेश खन्ना से हुई पहली मुलाकात, सनी देओल संग हिट थी जोड़ी

स्कूल ड्रेस में हुई थी काका से पहली मुलाकात
इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से जब फेमस एक्ट्रेस पुनम ढिल्लो की पहली मुलाकात हुई उस दौरान वह आठवीं क्लास में पढ़ती थीं. इस बात का खुलासा उन्होंने अपने एक पुराने इंटरव्यू में किया था. उन्होंने बताया था उस दौर में राजेश खन्ना उनेक स्कूल के पास ही शूटिंग के लिए आए थे. वह अपनी फ्रेंड्स के साथ ही पास में चल रही शूटिंग देखने पहुंच गई थीं. स्कूल ड्रेस में ही राजेश खन्ना ने उन्हें भीड़ से बुलाकर कहा था कि तुम्हारी आंखे बहुत खूबसूरत हैं. हालांकि एक्ट्रेस बनने के बाद पूनम ने राजेश खन्ना के साथ फिल्म ‘रेड रोज’ में काम किया था.

बता दें कि पूनम ढिल्लो ने अपने करियर में यू तो राजेश खन्ना, धर्मेंद्र और शशि कपूर, जैकी श्रॉफ समेत कई बड़े स्टार के साथ काम किया था. लेकिन गदर स्टार सनी देओल के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. साल 1984 में आई सनी देओल और पूनम ढिल्लो की फिल्म ‘सोहनी महिवाल’ को तो लोगों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म में इन दोनों की केमिस्ट्री दर्शकों ने काफी पसंद की थी. दोनों के फैंस आज भी इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं. सनी देओल संग पूनम की जोड़ी काफी हिट हुई थी.

Tags: Entertainment Special, Poonam Dhillon, Rajesh khanna



Source link

x