संजू-सूर्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे सभी रिकॉर्ड ध्वस्त, इतने साल बाद हुआ बड़ा करिश्मा


Suryakumar Yadav And Sanju Samson- India TV Hindi

Image Source : PTI
Suryakumar Yadav And Sanju Samson

India vs Bangladesh T20 Series: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को धमाकेदार अंदाज में तीसरे टी20 मैच में 133 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजों ने दमदार बैटिंग का नमूना पेश किया। संजू सैसमन, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और रियान पराग की बदौलत टीम इंडिया ने 297 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। संजू सैसमन ने अपनी बैटिंग से ही टीम इंडिया के जीत की नींव रख दी थी। भारतीय बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत से ही ताबड़तोड़ अंदाज में बनाए, जो अंत तक जारी रहा। 

संजू सैमसन ने लगाया दमदार शतक

मैच में टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। जब ओपनर अभिषेक शर्मा सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद संजू सैसमन और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों प्लेयर्स के बीच 173 रनों की साझेदारी हुई और जो जीत में अहम साबित हुई। इसके बाद संजू ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों मे अर्धशतक जड़ा और फिर 40 गेंदों में शतक लगाया। वह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने हैं। 

सिर्फ 7.1 ओवर में ही चेज कर लिए 100 रन

भारतीय बल्लेबाजों की खतरनाक बैटिंग का आलम ये था कि टीम इंडिया ने 100 रन सिर्फ 7.1 ओवर में ही चेज कर लिए। यह टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम की तरफ से सबसे तेज सौ रन बनाने का रिकॉर्ड है। इससे पहले साल 2019 में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I मैच में 7.6 ओवर में 100 रन बनाए थे। अब पांच साल पुराना ये रिकॉर्ड टूट गया है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने 13.6 ओवर में ही 200 रनों का आंकड़ा छू लिया। भारत ने किसी T20I मैच में पहली बार इतनी तेज से 200 रन बनाए। 

बांग्लादेश की टीम आसानी से हार गई सीरीज

पूरी सीरीज में भारतीय युवा प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया है। हार्दिक पांड्या ने अहम मौकों पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी से योगदान दिया। दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिला। वहीं तीसरे मैच में तूफानी सेंचुरी जड़ने वाले संजू सैमसन को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। पूरी सीरीज में बांग्लादेश की टीम कहीं पर भी टीम इंडिया को टक्कर नहीं दे पाई और आसानी से सीरीज हार गई। 

यह भी पढ़ें: 

तीसरे टी20 के बाद ही इस प्लेयर का करियर हुआ खत्म, इस फॉर्मेट में खेल लिया आखिरी मैच

भारत ने एक बार फिर तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड, सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में रचा इतिहास

Latest Cricket News





Source link

x