समस्तीपुर में कल कई घंटे बिजली रहेगी गुल, सुबह 9 बजे के पहले कर लें सभी जरूरी काम


समस्तीपुर: जिले के हसनपुर प्रखंड में कल यानी बुधवार को 5 घंटे के लिए बिजली की आपूर्ति बंद रहेगी. भिरहा ग्रिड से हसनपुर 33 KV लाइन में मेंटेनेंस और जर्जर जंपर की मरम्मत के कारण सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी. इस दौरान 33 केवी फीडरों की बिजली पूरी तरह से बंद रहेगी.

हसनपुर के कनीय विद्युत अभियंता संजीत कुमार ने बताया कि इस कार्य के तहत भिरहा ग्रिड से हसनपुर 33 KV लाइन में आवश्यक सुधार कार्य किए जाएंगे. उपभोक्ताओं को इस दौरान होने वाली असुविधा को देखते हुए सलाह दी गई है कि वे समय से पहले पानी स्टोर कर लें. बिजली से संबंधित अन्य सभी जरूर की कार्य को सुबह 9:00 से पहले निपट लें ताकि किसी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके. इस दौरान बिजली बंद रहने से प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक सुविधाओं की योजना बनाकर इस समय को सुगम बनाया जा सकता है.

बिजली विभाग के इंजीनियर ने बताया कि लाइन मेंटेनेंस कार्य को लेकर सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक हसनपुर प्रखंड क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. उन्होंने ने आश्वासन दिया है कि मेंटेनेंस कार्य जल्द पूरा किया जाएगा और बिजली आपूर्ति पुनः बहाल हो जाएगी. उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि सुबह 9:00 से पहले आवश्यक कार्य को निपटा लें जिससे कि समस्या उत्पन्न ना हो. उन्होंने कहा कि लाइन मेंटेनेंस कार्य जब पूरा हो जाएगा तो 2:00 बजे के बाद बिजली सुविधा बहाल कर दी जाएगा.

FIRST PUBLISHED : September 3, 2024, 21:41 IST



Source link

x