ससुराल में 16 साल से कैद थी महिला, सूखे पेड़ की तरह हुआ शरीर, हालत देख सन्न रह गई पुलिस, दास्तां सुन कांप जाएगी रूह


भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. ससुरालवालों ने अपनी बहू के साथ कुछ ऐसा किया जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. आरोप है कि ससुराल के लोगों ने अपनी बहू को 16 साल तक बंधक बनाकर रखा था. इस दौरान महिला को काफी प्रताड़ित किया गया. इतना ही नहीं उसे अपने घर से मिलने भी नहीं दिया जाता था. महिला को अपने बच्चों से भी दूर रखा गया. महिला ने पिता ने बेटी को कैद में रखने की शिकायत पुलिस से की थी. शिकायत मिलने के बाद पुलिस भी फौरन हरकत में आई.

इसके बाद महिला थाना पुलिस और जहांगीरबाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. फिर घर से महिला का रेस्क्यू किया गया. महिला की हालत काफी गंभीर थी. उसका शरीर काफी कमजोर हो चुका था. हालत देखकर साफ समझ आ रहा था कि महिला को ठीक से खाना नहीं दिया जाता था. महिला को क्यों और किस वजह से ऐसे बंधक बनाया गया, फिलहाल इसकी जांच पुलिस कर रही है. महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालत थोड़ी ठीक होने पर पुलिस उसका बयान दर्ज करेगी, फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जानें क्या है पूरी कहानी

भोपाल महिला थाना टीआई शिल्पा कौरव ने बताया कि पीड़िता की शादी साल 2006 में हुई थी. महिला के परिवार ने बताया है कि शादी के 2 साल तक उसके साथ मारपीट होते रही. उसके साथ अभद्रता की जाती थी. उसे खाना नहीं दिया गया. मायके वालों ने पैसे भी दिए थे, लेकिन ससुरालवालों ने उसे हड़प लिया. 2008 के बाद बेटी से हमको मिलने नहीं दिया गया. मायके भी नहीं आने दिया जा रहा था. राखी में भाई ने मिलने की कोशिश की, लेकिन नहीं मिलने दिया. एक रिश्तेदार किसी तरह घर में गई और उसने वीडियो और फोटो बनाए और परिवार को दिए. तब जाकर असली स्थिति परिवार को पता चली.

ये भी पढ़ें: दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने निकला 15 साल का माखन, मैच के बीच हुआ कुछ ऐसा, अस्पताल भागे पैरेंट्स

भोपाल महिला थाना टीआई का कहना है कि महिला की मानसिक हालत बिगड़ने की आशंका थी इसलिए हमने रेस्क्यू में एनजीओ की भी मदद ली. महिला को ऊपरी मंजिल पर रखा गया था, बाकी परिवार नीचे रहता था. महिला एक पलंग पर थी, जिसपर गद्दा चादर कुछ नहीं था. एक थाली नीचे रखी थी जिसमें कुछ खाना था. पर महिला बोलने, उठने की स्थिति में नहीं थी तो खाना कैसे खाती. फिलहाल इस मामले में दहेज और प्रताड़ना का केस दर्ज कर लिया गया है. महिला की स्थिति ठीक होने के बाद उसका बयान दर्ज किया जाएगा. महिला का प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Tags: Bhopal news, Mp news, Rescue operation



Source link

x