सहारनपुर नगर पंचायत में लगा गंदगी का ढेर, ग्रामीणों को सता रहा बीमारी फैलने का डर



3380885 HYP 0 FEATUREScreenshot 20230822 193209 Gallery सहारनपुर नगर पंचायत में लगा गंदगी का ढेर, ग्रामीणों को सता रहा बीमारी फैलने का डर
निखिल त्यागी/सहारनपुर: जिले के अंबेहटा पीर में नगर पंचायत के कर्मचार सफाई नहीं कर रहे हैं, जिसके कारण मोहल्लों में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं. बढ़ती गंदगी के कारण लोग बदबूदार जिंदगी जीने को मजबूर हो गए हैं. कस्बे वासियों का आरोप है कि कई बार तो सफाई कर्मियों को दूसरे मोहल्लों से बुलाकर लाया जाता है, लेकिन तब भी केवल सफाई के नाम पर औपचारिकता ही की जाती है.

यहां के सलमान ने बताया कि गत दो महीने से कस्बे में सफाई कर्मचारी स्वच्छता मिशन को पलीता लगाने पर तुले हुए हैं. बार-बार शिकायत करने पर भी नगर पंचायत द्वारा कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई. बताया कि कस्बे में बनी निकासी की नली गंदगी से ब्लॉक हो चुकी है. नगर पंचायत में शिकायत करने पर केवल आश्वासन दिया जाता है. लेकिन आज तक इसका कोई अस्थाई समाधान नहीं किया गया है.

संक्रमित बीमारियां फैलने का डर
कस्बे वासियों ने कहा कि नगर पंचायत की ढुलमुल कार्यप्रणाली के कारण नगर में हर ओर गंदगी फैली है. जिस कारण लोग गंदगी के बीच जीवन जी रहे हैं. इतना ही नहीं बरसात के मौसम में इस गंदगी के कारण संक्रमित बीमारियां फैलने का डर रहता है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी बार-बार चेताया जा रहा है कि साफ सफाई का ध्यान अवश्य रखा जाए्, लेकिन नगर पंचायत द्वारा साफ सफाई की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.



Source link

x