साउथ अफ्रीका ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते ही बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, IND और ENG को छोड़ा पीछे


India, South Africa And England Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
India, South Africa And England Cricket Team

South Africa Cricket Team: साउथ अफ्रीका की टीम ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से सेमीफाइनल में हरा दिया है। इसी जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। मैच में अफ्रीकी गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और उनके आगे अफगानिस्तान के बल्लेबाज नहीं टिक पाए। अफगानिस्तानी टीम पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 56 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस के बाद साउथ अफ्रीका ने आसानी से इस टारगेट को चेज कर लिया। 

साउथ अफ्रीका ने बनाया ये रिकॉर्ड

एडन माक्ररम की कप्तानी में मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीकी टीम बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम को एक भी मैच में हार नहीं मिली है। साउथ अफ्रीका ने अभी तक लगातार 8 मुकाबले जीते हैं। इसी के साथ टीम संयुक्त रूप से टी20 वर्ल्ड कप में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है। साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया की बराबरी कर ली है। वहीं भारत और इंग्लैंड को पीछे कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 8 मैच जीते हैं। वहीं भारत और इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 7-7 मैचों में जीत दर्ज की है। 

टी20 वर्ल्ड कप में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमें: 

साउथ अफ्रीका- 8 मैच, 2024

ऑस्ट्रेलिया- 8 मैच, (2022-2024)
इंग्लैंड- 7 मैच, (2010-2012)
भारत- 7 मैच, (2012-2014)

साउथ अफ्रीका ने जीता मैच

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। इस मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर पाए और सिर्फ 56 रन ही बना पाए। अफगानिस्तान के लिए सिर्फ अजमतुल्लाह उमरजई ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। इसके बाद साउथ अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स ने 29 रन और एडन माक्ररम ने 23 रन बनाए। ये दोनों प्लेयर्स अंत तक आउट नहीं हुए और साउथ अफ्रीका को जीत दिला दी। 

यह भी पढ़ें

सेमीफाइनल में हार के बाद टूटा राशिद खान का दिल, टूर्नामेंट में अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर कही ये बात

साउथ अफ्रीका ने पहली बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, अफगानिस्तान को चटाई धूल

Latest Cricket News





Source link

x