साल 2024 में नहीं चल रहा कोहली का बल्ला, यहां आई विराट गिरावट


Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : PTI
विराट कोहली का साल 2024 में जारी है बल्ले से काफी खराब फॉर्म।

भारतीय क्रिकेट टीम लगभग 40 दिन के लंबे ब्रेक के बाद चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने 19 सितंबर मैदान पर उतरी। इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में सभी स्टार खिलाड़ियों की भी वापसी देखने को मिली जिसमें विराट कोहली का नाम प्रमुख तौर पर शामिल था। कोहली ने साल 2024 की शुरुआत में साउथ अफ्रीका दौरे पर खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेला था। वहीं इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में वह नहीं खेले थे। अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम में उनकी वापसी तो हुई लेकिन उनका बल्ला उम्मीद के अनुसार नहीं बोल पाया जिसमें कोहली पहली पारी में 6 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

टेस्ट फॉर्मेट से लंबा ब्रेक कहीं कोहली के लिए भारी तो नहीं पड़ गया

विराट कोहली जिन्होंने इस साल की शुरुआत में टेस्ट मैच खेला था उसके बाद से वह लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में तो खेलते दिखे लेकिन इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से ब्रेक और बांग्लादेश के खिलाफ इस 2 मैच की टेस्ट सीरीज से ठीक पहले दलीप ट्रॉफी में ना खेलना कहीं कोहली के लिए भारी तो नहीं पड़ गया। कोहली श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज के बाद सीधे लंदन अपने परिवार के समय बिताने चले गए थे और अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक एक हफ्ते पहले ही देश वापस लौटे थे। कोहली का साल 2024 में अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में भी बल्ले से काफी खराब फॉर्म देखने को मिला है। वहीं टेस्ट में जहां एक समय उनका औसत 50 या उससे अधिक रहता था वह अब 49 के करीब आ गया है।

साल 2024 में कोहली ने 18 के औसत से बनाए अब तक रन

साल 2024 में विराट कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्ले से फॉर्म देखा जाए तो उन्होंने 16 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 302 रन ही बनाए हैं और उनका औसत 18.87 का है। कोहली इस दौरान सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब हुए हैं जो साल 2024 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में आई थी। इसके अलावा कोहली तीन पारियों में बिना खाता खोले भी इस साल पवेलियन लौटे हैं।

ये भी पढ़ें

अश्विन ने खुद ही खोल दिया ऐतिहासिक शतक का राज, पाकिस्तानी खिलाड़ी को ढकेल दिया पीछे

अश्विन ने कर दिया ऐसा कारनामा, जो केएल राहुल और श्रेयस अय्यर अब तक नहीं कर पाए

Latest Cricket News





Source link

x