सावधान! बारिश में पिकनिक मनाना पड़ सकता है भारी, चट्टानेश्वर पिकनिक मनाने गए 4 दोस्त, लौटे सिर्फ तीन-Attention Having a picnic in the rain can be difficult, 4 friends went to Chattaneshwar for picnic, only three returned


कोटा. बारिश के मौसम में पिकनिक पर जाने वाले लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है. अधिक पानी आने से हादसा होने का खतरा बढ़ सकता है और जान भी जा सकती है. ऐसा ही एक मामला कोटा के चट्टानेश्वर पिकनिक स्पॉट पर हुआ. तीन से चार दोस्त पिकनिक मनाने गए थे और नहाते समय एक युवक अधिक गहराई में चला गया और डूब गया. उसे डूबते देख दोनों दोस्त उसे बचाने के लिए दौड़े और चिल्लाने लगे. वहां आसपास मौजूद लोग इकट्ठा हो गए और नगर निगम रेस्क्यू टीम को फोन कर बुलाया गया. मौके पर देर रात तक रेस्क्यू किया गया, लेकिन अंधेरा अधिक होने और लगातार बारिश होने के कारण रेस्क्यू को रोकना पड़ा. सुबह दोबारा रेस्क्यू शुरू हुआ और तब युवक की डेड बॉडी निकाली गई.

नगर निगम के गोताखोर विष्णु श्रृंगी ने बताया कि देर शाम चट्टानेश्वर पिकनिक स्पॉट पर डूबने वाले युवक का शव मिल गया. कई घंटे की मशक्कत के बाद निगम के गोताखोरों की टीम ने रेस्क्यू कर युवक के शव को बाहर निकाल दिया. मृतक धर्मेंद्र फैक्ट्री में मजदूरी करता था और उत्तर प्रदेश का रहने वाला था.

धर्मेंद्र अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने के लिए चट्टानेश्वर पिकनिक स्पॉट पहुंचा था, जहां वह हादसे का शिकार हो गया. नगर निगम के गोताखोर मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन अंधेरा होने के कारण ज्यादा देर तक रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं चलाया जा सका. आज सुबह गोताखोर टीम ने फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और युवक के शव को बाहर निकाल लिया.

गोताखोर से मिली जानकारी के मुताबिक, कोटा-झालावाड़ रोड पर केवल नगर के पास चट्टानेश्वर महादेव मंदिर के निकट चट्टानों पर युवक पिकनिक मना रहे थे. इस दौरान एक युवक चट्टानों के बीच गहरे पानी में चला गया और डूब गया. उसके साथियों ने युवक को बचाने की कोशिश भी की, लेकिन गहराई में जाने के कारण वह डूब गया. आज युवक के शव को बाहर निकाल लिया गया. रानपुर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Tags: Kota news, Local18, Rajasthan news



Source link

x