सिंगिंग शो ‘सारेगामापा’ में छा गया सहरसा का ये लड़का, अब दुनिया को अपनी आवाज से करेगा बेसुध


प्रतिभा कभी भी छिपी हुई नहीं रह सकती है. कभी ना कभी हुनर बाहर निकल कर आ ही जाता है. यह बार-बार साबित भी होता रहा है. अब एक छोटे से गांव के लड़के ने इसे फिर से साबित कर दिखाया है. बिहार के छोटे गांव से निकला यह लड़का ‘सारेगामापा’ में छा गया.

सहरसा जिले के छोटे से गांव रहुआ के रहने वाले जय कुमार ने संगीत के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाई है. छोटे-छोटे स्टेज शो में गाना गाने से लेकर मुंबई जैसे बड़े शहर में अपनी छाप छोड़ने तक का सफर तय करने वाले जय कुमार की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है.

जय कुमार ने संगीत के प्रतिष्ठित शो ‘सारेगामापा’ के चौथे और अंतिम ऑडिशन राउंड में सफलता प्राप्त कर अपने गांव और जिले का नाम रौशन किया है. जय कुमार बिहार से इकलौते प्रतिभागी हैं जिनका चयन ‘सारेगामापा’ में हुआ है.

छोटे कार्यक्रमों ने निखारी प्रतिभा

जय कुमार मधेपुरा जिले के जनता हाई स्कूल चौसा के संगीत शिक्षक जटिल कुमार झा और गृहिणी देवता देवी के छोटे बेटे हैं. उन्होंने जिले में आयोजित छोटे-छोटे कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर संगीत के माध्यम से लोगों का मनोरंजन किया.

इन छोटे मंचों पर प्रदर्शन के बाद उन्हें बड़े अवसर मिले, और अंततः ‘सारेगामापा’ में ऑडिशन देने के बाद उनका चयन हो गया. इस खबर के बाद पूरे गांव में खुशी का माहौल है.

केवल 16 साल  है उम्र

परिवार के सदस्य अनंत कुमार रोशन झा बताते हैं कि जय ने ‘सारेगामापा’ में सफल होकर कोशी क्षेत्र का पूरे भारत में मान बढ़ाया है. जय की उम्र केवल 16 साल है, और उन्होंने इतनी कम उम्र में यह बड़ी सफलता हासिल की है. इससे पहले उन्होंने ‘लिटिल चैंप्स’ में ऑडिशन दिया था लेकिन सफल नहीं हो पाए.

वर्ष 2022 में ‘इंडियन आइडल’ के ऑडिशन में फर्स्ट राउंड तक पहुंचे और ‘सारेगामापा’ में भी तीसरे राउंड के बाद आगे नहीं जा पाए थे. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इस बार ‘सारेगामापा’ में मेगा ऑडिशन के लिए चयनित हो गए.

ये भी पढ़ें: दरभंगा समेत 9 रेलवे स्टेशनों पर बदलने वाला है टिकट लेने का तरीका, काउंटर पर लाइन लगने का झंझट खत्म

Tags: Local18, Success Story



Source link

x