सिद्धू मूसेवाला के बाद बाबा सिद्धीकी… अगला कौन? लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ‘ऑपरेशन-10’, जानें क‍िससे क्‍या दुश्मनी


साबरमती जेल में बंद गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई ने पहले पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को मरवाया, अब बाबा सिद्धीकी की हत्‍या की बात भी उसके गैंग ने कबूली है. कई और हत्‍याकांड में उसका नाम सामने आया है. लेकिन 10 नाम ऐसे हैं, जो उसकी ह‍िट ल‍िस्‍ट में हैं. इसे बिश्नोई गैंग ‘ऑपरेशन-10’ बताता है. इसमें अभ‍िनेता सलमान खान पहले नंबर पर हैं. इसे देखते हुए सलमान खान की सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है. लेकिन आज हम आपको उन लोगों के नाम बताने जा रहे हैं, जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग की हिट ल‍िस्‍ट में हैं. इसका खुलासा खुद बिश्नोई ने एनआईए के सामने क‍िया था.

बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई गैंग की टारगेट ल‍िस्‍ट में पहले नंबर पर हैं. लॉरेंस बिश्नोई ने बताया था क‍ि 1998 में सलमान खान ने एक फ‍िल्म की शूटिंग के दौरान जोधपुर में काले हिरण का शिकार किया था. काले हिरण को बिश्नोई समाज पूजता है और यही वजह है कि लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान को मौत के घाट उतारना चाहता है. लॉरेंस ने अपने सबसे करीबी संपत नेहरा को सलमान की रेकी के लिए मुंबई भी भेजा था, लेकिन हरियाणा एसटीएफ ने संपत को गिरफ्तार कर लिया था.  आइए जानते हैं क‍ि सलमान के बाद वो 9 लोग कौन हैं, ज‍िन्‍हें बिश्नोई गैंग मारना चाहता है.

शगुनप्रीत, मैनेजर, सिद्धू मूसेवाला
शगुनप्रीत सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर है, जोकि उसका अकाउंट संभालता था. लॉरेंस के मुताबिक, लॉरेंस के बेहद करीबी मुद्दुखेड़ा के कातिलों को शगुनप्रीत ने ही छिपने में मदद की थी. इसकी वजह से लॉरेंस बिश्नोई उसका खात्‍मा करना चाहता है.

मनदीप धालीवाल, ठग लाइफ गैंग का सरगना
विदेश में रह रहा बमबीहा गैंग का लीडर लक्की पटियाल का बेहद करीबी गैंगस्टर है. यह भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर है. लॉरेंस बिश्नोई ने एनआई को बताया था कि वो मनदीप को इसलिए मारना चाहता है क्योंकि इसने भी विक्की मुद्दुखेड़ा के कातिलों को शेल्टर देने में मदद की थी. इसने अपने गैंग का नाम thug life भी रखा हुआ है.

कौशल चौधरी, गैंगस्टर
लॉरेंस बिश्नोई के कबूलनामे के मुताबिक, कौशल चौधरी ने विक्की मुद्दुखेड़ा के कातिलों भोलू शूटर, अनिल लठ और सन्नी लेफ्टी को हथियार मुहैया करवाए थे. उनकी काफी मदद की थी, तब यह हमारी नजरों में चढ़ा हुआ है. इसका भी खात्‍मा करना लक्ष्‍य है.

अमित डागर, गैंगस्टर
लॉरेन्स बिश्नोई ने एनआई को बताया था कि विक्की मुद्दुखेड़ा के कत्ल की पूरी साजिश अमित डागर और कौशल चौधरी ने तैयार की थी. गैंग के लोगों को इनकी रेकी करने और कहीं भी मार डालने को कहा है.

सुखप्रीत सिंह बुद्धा, बमबिहा गैंग का दूसरा हेड
लॉरेंस के कबूलनामे के मुताबिक, देवेंद्र बमबिहा की मौत के बाद उसका गैंग सुखप्रीत सिंह ऑपरेट कर रह है. रोहत गोदारा के करीबी अमित शरण की हत्या के पीछे भी सुखप्रीत सिंह का हाथ है.

लकी पटियाला, बमबीहा का हेड
लॉरेंस ने कहा था क‍ि लक्की पटियाल मेरा दुश्मन गैंग है. लक्की के कहने पर ही मेरे करीबी और गोल्डी के भाई गुरलाल बरार का कत्ल किया गया था. इसने ही विक्की मुद्दुखेड़ा के शूटर्स और रेकी करने वालो को छिपने में मदद की थी.

रम्मी मसाना, गौंडर गैंग का गुर्गा
लॉरेंस बिश्नोई के कबूलनामे के मुताबिक, रम्मी मसाना से मुझे अपने मेरे कजिन अमनदीप की हत्या का बदला लेना है, वो मेरे दुश्मन गौंडर गैंग का शार्प शूटर है.

गुरप्रीत शेखों, गौंडर गैंग का सरगना
एनआईए को लॉरेंस ने बताया था क‍ि गुरप्रीत मेरे दुश्मन गौंडर गैंग का सरगना है और इसी ने मेरे कजिन को मारने के लिए रम्मी मसाना को हथियार मुहैया कराए थे.

भोलू शूटर, सनी लेफ्टी और अनिल लठ , विक्की मुद्दुखेड़ा के कातिल
लॉरेन्स बिश्नोई के बताया था कि भोलू शूटर, अनिल लठ और सन्नी लेफ्टी, ये तीनों मेरे दुश्मन गैंग कौशल चौधरी के शूटर हैं. कौशल के कहने पर ही इन तीनों ने विक्की मुद्दुखेड़ा को मौत के घाट उतारा था.

इतना ही नहीं, विक्की मुद्दुखेड़ा के कत्ल का बदला लेने के लिए लॉरेंस ब‍िश्नोई ने सितंबंर-अक्टूबर 2021 में तीन शूटर्स शाहरुख, डैनी और अमन को सिद्धू मुसेवाला के कत्ल के लिए उसके गांव भेजा था. गांव में रुकने के लिए उनकी मदद मोना सरपंच और जग्गू भगवानपुरिया ने की थी. लेकिन, बाद में इन शूटर्स ने बताया कि सिद्धू मुसेवाला को मारने के लिए कुछ और शूटर्स को शामिल करना पड़ेगा. इस बीच लॉरेन्स कनाडा में गोल्‍डी बराड़ के सम्पर्क में भी था.

Tags: Gangster Lawrence Vishnoi, Lawrence Bishnoi, Mumbai crime, Mumbai Crime Branch



Source link

x