सिर्फ दो रनों से इस बड़े रिकॉर्ड से चूके रोहित-यशस्वी, विदेशी धरती पर नहीं कर पाए ये करिश्मा


Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Rohit Sharma And Yashasvi Jaiswal

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 365 रनों का टारगेट दिया। मैच के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने आतिशी बल्लेबाजी की। इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज पर दूसरे टेस्ट में शिकंजा कस दिया है, लेकिन सिर्फ दो रन से रोहित-यशस्वी की जोड़ी एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूक गई। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस बड़े रिकॉर्ड से चूके 

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने मैदान पर उतरते ही आतिशी बल्लेबाजी शुरू कर दी। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की। अगर रोहित-यशस्वी की जोड़ी दो रन और जोड़ लेती, तो वह विदेशी धरती पर लगातार तीन बार शतकीय साझेदारी करने वाले पहली भारतीय जोड़ी बन जाती, लेकिन ऐसा हो ना सका। रोहित-यशस्वी की ओपनिंग जोड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 229 रनों की साझेदारी की थी। इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 139 रनों की साझेदारी निभाई थी। 

वेस्टइंडीज पर किए ये कमाल

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने वेस्टइंडीज टूर पर अच्छा खेल दिखाया है। रोहित-यशस्वी ने दो मैचों की तीन पारियों में 466 रन बना लिए हैं, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ एक सीरीज में भारतीय ओपनिंग जोड़ी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। 

दो मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली ओपनिंग जोड़ी: 

1. ग्रीम स्मिथ और नील मैकेंजी- 479 रन 

2. डीन एल्गर और एडेन मार्कराम- 469 रन
3. रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल- 466 रन
4. ग्रीम स्मिथ और हर्शल गिब्स- 440 रन

एक सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ओपनिंग जोड़ी: 

1. सुनील गावस्कर और चेतन चौहान- 537 रन
2. वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर- 477 रन
3. रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल- 466 रन
4. वीरेंद्र सहवाग और आकाश चोपड़ा- 459 रन
5. वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़- 457 रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

x