सुपरफास्‍ट ट्रेन में 12 दोस्‍त हुए सवार, लुधियाना स्‍टेशन पर उतरे तो अफसरों ने मांगी एक चीज, GRP में मच गई खलबली – group of 12 people boarded in amritsar chandigarh superfast train reached ludhiana tte demand one thing grp in turmoil rpf


नई दिल्‍ली. भारतीय रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों का सफर आरामदायक और सुरक्षित हो इसके लिए कई कदम उठाए जाते हैं. सिक्‍योरिटी से लेकर लग्‍जरी तक का ख्‍याल रखा जाता है. पैसेंजर्स को न्‍यूनतम सुविधाएं मिल सके इसका भी पूरा ख्‍याल रखा जाता है. साथ ही ट्रेन में लोग अवैध तरीके से यात्रा न कर सकें इसके लिए भी मुकम्‍मल व्‍यवस्‍था की जाती है. पंजाब में रेलवे सुरक्षा और बिना टिकट यात्रा करने से जुड़ा एक बड़ा मामला सामने आया है. इसमें GRP के एक जवान का नाम सामने आया है. इस घटना से GRP से लेकर RPF तम में खलबली मच गई. फिलहाल इस मामले में छानबीन जारी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 12 लोगों का एक ग्रुप अमृतसर-चंडीगढ़ सुपरफास्‍ट ट्रेन में स्‍वर्ण नगरी अमृतसर से सवार हुए. ये लोग जब लुधियाना रेलवे जंक्‍शन पर ट्रेन से उतरे तो उनके साथ बड़ा कांड हो गया. लुधियाना में उतरते ही TTE ने इन सभी से टिकट मांग लिया. ग्रुप में शामिल सभी लोगों ने टीटीई को बताया कि उन्‍होंने तो पहले ही GRP के एक जवान को टिकट के पैसे दे दिए हैं, ऐसे में वे अब पैसे क्‍यों दें. बिना टिकट यात्रा करने वाले इन लोगों के दावे से खलबली मच गई. सभी 12 यात्रियों के दावों से रेलवे के अधिकारी भी पेरशान हो गए. आखिरकार यह मामला रेल पुलिस थाना तक पहुंच गया.

ट्रेन में सवार हुए DRM, ढूंढ़ते-ढूंढ़ते पहुंच गए पेंट्री कार, स्‍टाफ में मचा हड़कंप, दी ऐसी नसीहत की मच गई खलबली

GRP जवान पर गंभीर आरोप
अमृतसर से सुपरफास्‍ट ट्रेन में सवार हुए सभी 12 यात्रियों के दावों से बवाल मच गया. बिना टिकट यात्रा कर रहे इन लोगों ने टीटीई को बताया कि GRP के एक जवान को उन्‍होंने ट्रेन से यात्रा करने के एवज में पैसे दिए थे. जानकारी के अनुसार, यह मामला प‍िछले महीने जून का है. सीनियर डिवीजनल कमर्शियल मैनेजर परमदीप सिंह ने भी इस घटना की पुष्टि की है. उन्‍होंने बताया कि पैसेंजर्स की शिकायत GRP के IG बलतोज सिंह राठौड़ को भेज दी गई है. दूसरी तरफ, RPF के सीनियर अफसर ने दावा किया कि जिस जवान पर अवैध तरीके से टिकट के पैसे लेने के आरोप लगे हैं, वह असल में GRP जवान है.

TTE ने वसूला फाइन
लुधियाना पर मौजूद टीटीई ने सभी 12 लोगों के दावों को अनसुना करते हुए उनसे नियमानुसार फाइन वसूला है. बिना वैलिड टिकट सुपरफास्‍ट ट्रेन से यात्रा करने के मामले में सभी 12 लोगों से फाइन के तौर पर 3,870 रुपये वसूला गया. दूसरी तरफ, बिना टिकट यात्रा करते पकड़े गए सभी लोगों ने आरोपी GRP जवान के खिलाफ औपचारिक तौर पर शिकायत दर्ज कराई है. रेलवे अधिकारियों ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि आमतौर पर GRP और RPF के जवान लोगों से पैसे लेकर उन्‍हें ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति दे देते हैं. हालांकि, अब ऐसे ही मामले में GRP जवान के खिलाफ पहली बार मामला दर्ज कराया गया है.

Tags: Indian Railway news, Ludhiana news, National News



Source link

x