सुपर-8 से पहले ही टीम को लगा तगड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी; रिप्लेसमेंट का ऐलान


Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Afghanistan Cricket Team

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान की टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में जगह बना ली है। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अभी तक खेले अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। लेकिन अब सुपर-8 से पहले ही अफगानिस्तानी टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार प्लेयर मुजीब उर रहमान टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गए हैं। 

युगांडा के खिलाफ खेला था मैच

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक मुजीब उर रहमान के हाथ की चोट उन्हें परेशान कर रही है। उनके हाथ में मोच आ गई है। इसी वजह से वह आगे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे। चोट की वजह से वह आईपीएल 2024 में भी नहीं खेल पाए थे। मुजीब ने युगांडा के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए शुरुआती मैच खेला था। लेकिन बाची दो मैचों में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। उनके स्थान पर प्लेइंग इलेवन में नूर अहमद खेले थे। नूर ने न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 1-1 विकेट हासिल किया था। 

हजरतुल्लाह जजई अफगानिस्तानी स्क्वाड में हुए शामिल

अफगानिस्तान की टीम में मुजीब उर रहमान जगह ओपनर बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई को शामिल किया गया है। आईसीसी ने पुष्टि की है कि पापुआ न्यू गिनी पर अफगानिस्तान की जीत के बाद उनकी इवेंट तकनीकी कमेटी ने रिप्लेसमेंट को मंजूरी दे दी है। जजई ने अभी तक अफगानिस्तानी टीम के लिए 43 T20I मैचों में 1138 रन रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। वह टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान करेंगे।  उन्होंने फरवरी के बाद से कोई T20I नहीं खेला है, लेकिन पिछले दो T20 विश्व कप में हिस्सा लिया था। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 में किया कमाल का प्रदर्शन

अफगानिस्तानी की टीम 2024 के सुपर-8 में जगह पक्की कर चुकी है। जहां 20 जून को उसका सामना भारतीय टीम से होगा। अफगानिस्तानी टीम ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप एकजुट होकर प्रदर्शन किया है। टीम ने युगांडा के खिलाफ 125 रनों से, न्यूजीलैंड के खिलाफ 84 रनों से और पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। टीम को अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है, लेकिन ये मैच सिर्फ औपचारिकता रह गया है। क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम भी सुपर-8 में पहुंच चुकी है। 

यह भी पढ़ें

भारत सहित इन 7 टीमों ने किया T20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए क्वालीफाई, इस तरह से खुल गई किस्मत

IND vs CAN: फ्लोरिडा में टीम इंडिया का पहला टी20 वर्ल्ड कप मैच, जानें कब, कहां और कैसे देखें live

Latest Cricket News





Source link

x