सुबह कठुआ में 2 आतंकियों को किया ढेर, शाम होते-होते किश्‍तवाड़ में दहशतगर्दों की गोली से 2 जवान शहीद


नई दिल्‍ली. जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में शुक्रवार को सेना और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई. इस घटना में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए जबकि दो अन्‍य घायल हो गए. जख्‍मी सेनिकों का इलाज नजदीकी अस्‍पताल में चल रहा है. जान गंवाने वाले जवानों की पहचान नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह के रूप में हुई है. शुक्रवार सुबह भी सेना और आतंकियों की  कठुआ में मुठभेढ़ हुई थी. इस दौरान दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया था. रात होते होते किश्‍तवाड़ा से सेना के लिए बुरी खबर आई.

भारतीय सेना की व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शहीद जवानों की तस्वीरों के साथ इस खबर की पुष्टि की. कोर ने पोस्ट में लिखा, “व्हाइट नाइट कोर और सभी रैंक #बहादुरों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करता है और उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.” सेना की तरफ से बताया गया क‍ि आतंकियों को पकड़ने के लिए युद्ध स्‍तर पर एक्‍शन लिया जा रहा है. इस आतंकवाद विरोधी अभियान में शामिल सुरक्षा बलों को मजबूती देने के लिए इलाके में अतिरिक्त फोर्स भेजी जा रही है.

सेना और पुलिस का ज्‍वाइंट ऑपरेशन
यह मुठभेड़ उस वक्‍त शुरू हुई जब सेना और पुलिस की एक ज्‍वाइंट सिक्‍योरिटी टीम ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए चटरू बेल्ट के नैदघाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. चारों तरफ से खुद को घिरा हुआ पाकर आतंकियों ने जवानों पर गोलियां बरसानी कोर ने कहा, “खुफिया जानकारी के आधार पर, जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ किश्तवाड़ के चटरू इलाके में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया.” कोर ने पुष्टि की कि आतंकवादियों से दोपहर 3:30 बजे यह मुठभेड़ शुरू हुई.

कठुआ में दो आतंकी ढेर
इससे पहले आज जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. भारतीय सेना की राइजिंग स्टार कोर ने एक्स पर पोस्ट किया, “खंडारा कठुआ में चल रहे अभियान में राइजिंग स्टार कोर के जवानों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया. अभियान जारी है.” यह मुठभेड़ ऐसे समय में हुई है जब चिनाब घाटी क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां और कुलगाम जिलों की 16 सीटों पर 18 सितंबर को पहले चरण में मतदान होना है.

Tags: Jammu kashmir, Jammu Kashmir Election, Jammu kashmir news



Source link

x