सुबह 10 बजे लिस्ट होंगे बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर, क्या दोगुना होगा पैसा, किस भाव पर होगी लिस्टिंग? जानिए


हाइलाइट्स

बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ सुबह 10 बजे लिस्ट होगा.100% प्रीमियम के साथ कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग होने की उम्मीद है.GMP से शेयरों की मजबूत लिस्टिंग के संकेत मिल रहे हैं.

Bajaj Housing Finance IPO Listing: बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर आज बाजार में लिस्ट होंगे. इस आईपीओ को इन्वेस्टर्स से मिले तगड़े रिस्पॉन्स के बाद अब उससे बड़ी लिस्टिंग की उम्मीद की जा रही है. ज्यादातर एक्सपर्ट्स का मानना है कि बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर दोगुने भाव पर लिस्ट हो सकते हैं. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई दोनों एक्सचेंज पर होगी. बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर आज स्पेशल प्री-ओपन सेशन (एसपीओएस) का हिस्सा होंगे और बजाज हाउसिंग फाइनेंस के स्टॉक में ट्रेडिंग सुबह 10:00 बजे से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें- 70 हजार करोड़ की संपत्ति के बंटवारे की कानूनी जंग, कारगिल युद्ध में बोफोर्स के गोले बनाकर चर्चा में आई थी कंपनी

क्या कहते हैं एक्टपर्ट्स

बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ की लिस्टिंग का निवेशकों को बेसब्री से इंतजार है, खासकर उन लोगों को जिन्हें आईपीओ अलॉटमेंट मिला है. जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) से शेयरों की मजबूत लिस्टिंग के संकेत मिल रहे हैं. वहीं, मार्केट एनालिस्ट को भी आज बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ की अच्छी लिस्टिंग की उम्मीद है.

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बजाज हाउसिंग फाइनेंस शेयरों की लिस्टिंग 100% से ज्यादा के प्रीमियम पर होने हो सकती है. ऐसे में लिस्टिंग पर निवेशकों का पैसा दोगुना होने की संभावना है. CNBC आवाज के मैनेजिंग एडिटर अनुज सिंघल ने कहा, बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर 100 से ज्यादा के प्रीमिय पर लिस्ट हो सकते हैं.” वहीं, स्टॉकबॉक्स के प्रथमेश मस्देकर को इस आईपीओ की मजबूत लिस्टिंग की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि यह इश्यू 107% से ज्यादा के प्रीमियम के साथ लिस्ट हो सकता है.

क्या है ग्रे मार्केट प्रीमियम?

नॉन-लिस्टेड मार्केट में बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर की कीमत अच्छे प्रीमियम पर कारोबार कर रही है. शेयर बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ का जीएमपी आज 78 रुपये प्रति शेयर है. इससे पता चलता है कि बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर अपने इश्यू प्राइस के मुकाबले ग्रे मार्केट में ₹82 अधिक कारोबार कर रहे हैं.

(डिस्क्लेमर: यहां शेयर को लेकर दी गई जानकारी निवेश की सलाह नहीं है. चूंकि, स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है इसलिए इन्वेस्टमेंट से पहले किसी सर्टिफाइड एडवाइजर से सलाह जरूर लें.)

Tags: Bajaj Group, Business news, IPO, Stock market today



Source link

x