सूर्यकुमार यादव का युवाओं को गुरुमंत्र, जैसा हो हमेशा वैसे ही बने रहना, रिजल्ट की चिंता नहीं करना


नई दिल्ली. टीम इंडिया के टी20 के कप्तान सूर्यकुमार यादव युवा खिलाड़ियों को गुरुमंत्र देते हुए नजर आए. सूर्यकुमार यादव इंडिया अंडर 19 टीम के खिलाड़ियों से शुक्रवार को बेंगलुरु के एनसीए में मिले. एनसीए में युवा खिलाड़ियों को कैंप लगा हुआ है. इंडिया अंडर 19 टीम 21 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम से वनडे में भिड़ेगी. इस सीरीज से पहले सूर्या ने युवाओं से मिलकर उनका मनोबल बढ़ाया. सूर्यकुमार यादव ने खिलाड़ियों को अपने अद्वितीय कौशल का अच्छी तरह से इस्तेमाल करने, टीम के रूप में एकजुट होने और प्रक्रिया पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया.

खेल के सबसे छोटे प्रारूप से रोहित शर्मा के संन्यास लेने के बाद भारत के टी20 कप्तान नियुक्त किए गए 33 वर्षीय सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  ने भारत की जूनियर टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 सितंबर से शुरू होने वाली सीरीज से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अंडर-19 क्रिकेटरों के साथ बातचीत की. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने एक्स पर पोस्ट किया,‘भारत की लड़कों की अंडर-19 टीम में शामिल खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम के खिलाफ सीरीज की तैयारियों के तहत राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपने शिविर के इतर भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ बातचीत करने का सुनहरा अवसर मिला.’

कौन है वो अनजान बॉलर… जिसकी गेंद पर संजू सैमसन ने खराब शॉट खेलकर गंवाया विकेट, कहलाते हैं यूपी का दूसरा भुवी

Vinesh Phogat vs Kavita Dalal: विनेश फोगाट को क्या चुनौती दे पाएंगी ‘लेडी खली’? इतिहास रचने की कर रहीं दावा, एकतरफा जीत की है उम्मीद

‘आप जैसे हो हमेशा वैसे ही बने रहना’
एनसीए के एक सूत्र ने कहा कि सूर्यकुमार ने लड़कों से कहा कि वे अपने अद्वितीय कौशल के साथ पूरा न्याय करें और प्रक्रिया पर भरोसा रखें. सूर्यकुमार ने कहा,‘आप जैसे हो हमेशा वैसे ही बने रहना. आप में से प्रत्येक के पास एक विशिष्ट कौशल है और उसके साथ पूरा न्याय करें. प्रक्रिया और दिनचर्या पर अधिक ध्यान केंद्रित करें. परिणाम खुद ही आपके अनुकूल होगा.’ टीम में भारत के पूर्व कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ भी हैं. उत्तर प्रदेश के मोहम्मद अमान एक दिवसीय टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि सोहम पटवर्धन चार दिवसीय मैचों में टीम का नेतृत्व करेंगे.

भारत अंडर 19 टीम 3 वनडे और 2 चार दिवसीय मैच खेलेगी
भारत अंडर-19 टीम पुडुचेरी में 21, 23 और 26 सितंबर को 50 ओवर के तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 से भिड़ेगी. इसके बाद 30 सितंबर से चेन्नई में दो चार दिवसीय मैच होंगे.

Tags: Suryakumar Yadav



Source link

x