सेंट्रल जेल में बम धमाके से फैली दहशत, पुलिस और फोरेंसिक महकमा मुस्तैद, अब तक कोई सुराग नहीं


अमरावती. अमरावती सेंट्रल जेल में भयानक विस्फोट हुआ है. पुलिस के मुताबिक बैरक नंबर 6 और 7 के सामने किसी ने विस्फोटक फेंका है. इस घटना में कोई जानमाल का नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन पुलिस ने अब यह पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है कि यह घटना किसकी वजह से हुई. महाराष्ट्र की अमरावती सेंट्रल जेल में देशी बम या पटाखा फेंके जाने से बड़ा विस्फोट हुआ है. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. घटना शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे की बतायी जा रही है.

अमरावती सीपी-डीसीपी और बम निरोधक दस्ते के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है. बताया गया कि बीती रात जेल की दीवार से क्रिकेट बाल में बारूद भरकर किसी ने फेंका और बाद में विस्फोट हो गया. बम स्क्वाड और पुलिस की जांच में बम जैसी चीज जेल के अंदर मिली है. जिसे फोरेंसिक लैब भेजा गया है. बताया जा रहा है कि यह धमाका बैरक नंबर 6 और 7 के सामने हुआ है. रात करीब 8.30 बजे जेल क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब जेल में पटाखे या बम फटने की तेज आवाज सुनाई दी. घटना की जानकारी मिलते ही जेल अधिकारी और अमरावती पुलिस कमिश्नर और डीसीपी समेत बम निरोधक टीम मौके पर पहुंच गई.

देशी बम या पटाखा फेंका गया
घटना की जांच के लिए तुरंत फोरेंसिक टीम को बुलाया गया. अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पड़ोसी राजमार्ग पर एक पुलिया से कोई पटाखा या बम फेंका गया था. इसे फेंकने वाला कौन है और इसके पीछे की वजह क्या है? फिलहाल इसकी जांच चल रही है. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

फोरेंसिक टीम भी जांच में जुटी है
पुलिस फिलहाल अमरावती सेंट्रल जेल में बम जैसी वस्तु फेंकने के कारणों की जांच में जुटी है. पुलिस अधिकारियों ने इसके लिए जांच भी शुरू कर दी है. पुलिस ने कहा कि एक फोरेंसिक टीम यह भी जांच कर रही है कि विस्फोटकों के लिए क्या इस्तेमाल किया गया था. अब जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि विस्फोटक फेंकने वाले ने किन सामग्रियों का इस्तेमाल किया था.

FIRST PUBLISHED : July 7, 2024, 09:30 IST



Source link

x