सेमीफाइनल में हारने के बाद भी अफगानिस्तान पर होगी पैसों की बारिश, मिलेंगे इतने करोड़ रुपये


Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
Afghanistan Cricket Team

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 विकेट से हार मिली है। मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन सेमीफाइनल मैच को छोड़कर अफगानिस्तानी टीम ने पूरे टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान की टीम अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रही है। भले ही टीम मैच नहीं जीत पाई हो, लेकिन वह अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने में कामयाब रही है। 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को दी पटखनी

अफगानिस्तान ने अपने ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को हराया था। इसके बाद युगांडा और पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत दर्ज करके टीम ने सुपर-8 राउंड में जगह पक्की कर ली। जहां अफगानी टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और भारत जैसी टीमों से हुआ। सभी ये मान चल रहे थे कि इस ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंडिया की टीमें पहुंचेगी। लेकिन अफगानिस्तानी टीम ने सभी समीकरण और आंकड़ों को गलत बताते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से मात दी, जिससे क्रिकेट जगत में हाहाकार मच गया। इसके बाद बांग्लादेश की टीम को 8 रनों से हराया और पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की की। अफगानिस्तानी जैसी टीम के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना किसी करिश्मे से कम नहीं था। 

अफगानिस्तान को मिलेंगे करोड़ रुपये

ICC इस बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए कुल 11.25 मिलियन डॉलर प्राइज मनी के तौर पर बांटेगी। जो भारतीय रुपये में 20.36 करोड़ रुपये होते हैं। वहीं सेमीफाइनल हारने वाली टीम को 6.55 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अलावा फाइनल और सेमीफाइनल मैच को छोड़कर हर मुकाबला जीतने पर टीम को 25.9 लाख रुपये मिलेंगे। 

अब अफगानिस्तानी टीम सेमीफाइनल में हार चुकी हैं, तो उसे 6.55 करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं उसने सेमीफाइनल तक पांच मुकाबले जीते हैं। तो पांच मैच जीतने पर टीम को 129.5 लाख रुपये मिलेंगे। इस तरह से अफगानिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए कुल 7.84 करोड़ रुपये मिलेंगे। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार

सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान सिर्फ 56 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने सिर्फ 8.5 ओवर में ही टारगेट चेज कर लिया। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खराब प्रदर्शन के बाद शुरू हुआ उठापटक का दौर, हेड कोच ने छोड़ा अपना पद

साउथ अफ्रीका ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते ही बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, IND और ENG को छोड़ा पीछे

Latest Cricket News





Source link

x