सोलापुर: दृढ़ संकल्प और मेहनत से मिली सफलता, लातूर के राहुल सागर बने सोलापुर के हेल्थकेयर वर्कर


“मेहनत करने से ही सफलता मिलती है”—इस कहावत को सच कर दिखाया है लातूर के युवा राहुल रामलिंगा सागर ने. कठिन परिस्थितियों के बावजूद, राहुल ने अपनी लगन और दृढ़ता से सोलापुर में हेल्थकेयर वर्कर के पद पर चयनित होकर एक प्रेरणादायक मिसाल पेश की है. आइए जानते हैं उनके संघर्ष और सफलता की कहानी.

जानें राहुल रामलिंगा सागर की कहानी
राहुल रामलिंगा सागर (उम्र 29) लातूर के रहने वाले हैं, जहां उनकी शिक्षा पूरी हुई. घर की आर्थिक स्थिति बेहद कठिन थी; उनके पिता राजमिस्त्री का काम करते थे, और राहुल खुद एक निजी दूध डेयरी में काम करते थे. नौकरी के साथ-साथ उन्होंने पढ़ाई जारी रखी और प्रतियोगी परीक्षा देने का निर्णय लिया.

राहुल सोलापुर आए और एक निजी कंपनी में काम करते हुए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी शुरू की. अपनी कमाई से उन्होंने कमरे का किराया, भोजन और किताबों का खर्च खुद उठाया. साथ ही, अपने पिता से मिलने वाले पैसों का भी उपयोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में किया. वह प्रतिदिन 8 से 10 घंटे स्टडी हॉल में बैठकर पढ़ाई करते थे.

उनका सपना एक अधिकारी बनने का है, और स्वास्थ्यकर्मी के रूप में उनकी यह सफलता सिर्फ एक शुरुआत है. राहुल का कहना है कि वह जल्द ही अधिकारी बनने की ओर कदम बढ़ाएंगे. उनकी यात्रा निश्चित रूप से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए प्रेरणादायक है.

Tags: Local18, Maharashtra News, Success Story



Source link

x