स्वतंत्रता दिवस को लेकर हजारीबाग के आर्टिस्ट ने बनाई कमाल की 3D पेंटिग, लोग कर रहे जमकर वायरल



3347177 HYP 0 FEATURE20230814 193213 स्वतंत्रता दिवस को लेकर हजारीबाग के आर्टिस्ट ने बनाई कमाल की 3D पेंटिग, लोग कर रहे जमकर वायरल
रुपांशु चौधरी/हजारीबाग. हजारीबाग के नूरा रहने वाले आर्टिस्ट टिंकू इन दिनों पुनः चर्चा में है दरअसल आर्टिस्ट टिंकू ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक कमाल की 3डी पेंटिंग बनाया है. यह 3डी पेंटिंग रंगोली के रंगों के मदद से फर्श के ऊपर बनाया गया है. यह 3डी पेंटिंग लगभग 8 फीट चौड़ा और 9 फीट लंबा है। इस 3डी पेंटिग में एक छोटी बच्ची अपने हाथों में तिंरगा लेकर दौड़ती हुई दिख रही है. इस पेंटिग को लोग अपने सोशल मीडिया पर लगातार साझा और जमकर तारीफ भी कर रहे है.

पेंटिंग बनाने वाले आर्टिस्ट टिंकू ने लोकल 18 को बताया कि इस पेंटिंग का ख्याल उन्हें बहुत पहले से आया था. लेकिन ये उनका पहली बार था जब वो रंगोली के रंगों के मदद से 3डी पेंटिंग बनाया हो. इससे पहले वो केवल स्केच, ऑयल पेंटिग, स्ट्रीट पेंटिग और एक्रेलिक पेंटिंग किया करते थे. इस पेंटिंग को बनाने में लगभग 200 से 300 रुपए के बीच खर्च आया साथ में 20 घंटे का समय लगा.

कहां से सीखा पेंटिग
आर्टिस्ट टिंकू बताते है कि अभी 19 साल के है और 12 की परीक्षा में अभी पास हुए हैं. पेंटिग का शौक उन्हें बचपन से है लेकिन साल 2017 से उन्होंने फुल टाइम पेंटिंग सीखने में लगा दिया. पेंटिग सीखने के लिए कहीं से कोई क्लास नही लिया न ही किसी से ट्रेनिंग प्राप्त किया है.

सोनू सूद से लेकर सीएम हेमंत सोरेन कर चुके है तारीफ
टिंकू आगे बताते है उनकी पूर्व में बनाई हुई पेंटिंग के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने भी अपने कार्यालय में बुलाकर तारीफ की थी साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और बाबूलाल मरांडी भी टिंकू के पेंटिंग के कायल हो गए थे.बॉलीवुड के कलाकार सोनू सूद, अक्षरा सिंह और राखी सावंत ने भी टिंकू की बनाई पेंटिंग तारीफ कर चुके है.



Source link

x