हरमनप्रीत कौर की कप्तानी बरकरार, वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, 4 नए खिलाड़ियों को मौका


नई दिल्ली. बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान गुरुवार को कर दिया. इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में रहेगी. दोनों टीमें 24 अक्टूबर से वनडे सीरीज में टकराएंगी.सेलेक्टर्स ने टीम में 4 नए खिलाड़ियों को शामिल किया है. टी20 विश्व कप से भारत के जल्दी बाहर होने के बाद कप्तान के रूप में हरमनप्रीत के भविष्य पर सवाल उठने लगे थे. हालांकि चयनकर्ताओं ने फिलहाल उनके साथ बने रहने का फैसला किया है.

अहमदाबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले वनडे विश्व कप की तैयारियों की शुरुआत भी करेंगे जिसकी मेजबानी भारत अगले साल करेगा. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि 21 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगी क्योंकि इसकी तारीखें उनकी 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के साथ टकरा रही हैं. चोट के कारण आशा शोभना के नाम पर विचार नहीं किया गया जबकि ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकार को आराम दिया गया है.

विराट कोहली की बैटिंग ऑर्डर से क्यों की गई छेड़छाड़? रोहित ने बताया किसका था आइडिया, ‘ उसे नंबर 6 पर…’

रोहित ने क्या घायल खिलाड़ी पर खेला दांव? कप्तान ने मैच फंसने पर पंत की इंजरी पर दिया बयान, ‘ये वही घुटना है जिसकी…’

तीनों वनडे अहमदाबाद में खेले जाएंगे
हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में भारत ए टीम का हिस्सा रही अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जिसमें तेजल हसबनीस, सयाली सतगरे और प्रिया मिश्रा शामिल हैं. डब्ल्यूपीएल खेल चुकी तेज गेंदबाज साइमा ठाकोर टीम की एक और ऐसी सदस्य हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय पदार्पण का इंतजार है. टी20 विश्व कप में खराब फॉर्म में चल रहीं स्मृति मंधाना को उपकप्तान बनाया गया है. चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी बल्लेबाज उमा छेत्री भी टीम का हिस्सा हैं और वह इस श्रृंखला में एकदिवसीय पदार्पण कर सकती हैं. तीनों मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

टीम इस प्रकार है:
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, डी हेमलता, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यस्तिका भाटिया, उमा छेत्री, सयाली सतगरे, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, तेजल हसबनीस, साइमा ठाकोर, प्रिया मिश्रा, राधा यादव और श्रेयंका पाटिल.

Tags: Harmanpreet kaur, India vs new zealand, Smriti mandhana



Source link

x