हरियाणा चुनाव से सियासी हलचल तेज, कैथल पहुंचे रणदीप सुरजेवाला, कई लोगों को ज्वाइन कराई कांग्रेस


कैथल. हरियाणा विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद से यहां के सियासी गलियारों में हलचल तेज है. इसी दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला भी हरियाणा पहुंचे हैं. कैथल के किसान भवन में अग्रवाल युवा सभा के पदाधिकारी और सदस्यों ने कांग्रेस पार्टी में आस्था जताई और रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में कांग्रेस ज्वाइन की. रणदीप सुरजेवाला बोले कांग्रेस का कुनबा लगातार बढ़ रहा है. इस मौके पर सुरजेवाला ने कहा कि मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इस बार कांग्रेस हरियाणा में सबसे ज्यादा सीट लेकर बड़े बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

भारतीय जनता पार्टी को हरियाणा में 10 सीट भी नहीं मिलने वाली. इसी वजह से भारतीय जनता पार्टी वाले चुनाव की तिथि आगे बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए यह लोग कई प्रकार के स्वांग और प्रपंच करेगे. बीजेपी ड्रामा कर रही है और अब वह केवल बीजेपी ड्रामा पार्टी बनकर रह गई है. अगर 10 वर्षों में भाजपा ने कुछ किया होता तो आज उनकी यह नौबत ना आती. आने वाले समय में जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.

मैं सुनिश्चित करता हूं कि सरकार आने पर सभी उनके द्वारा किए गए कुकृत बंद हो जाएंगे और उनकी जांच होगी. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग यही देखता है कि चुनाव छुट्टी वाले दिन करवाया जाए. यह उल्टा काम कर रहे हैं. यह केवल तनाव की स्थिति पैदा करना चाहते हैं. ये सब केवल एक ड्रामा है और उन्हें पता है कि वह चुनाव हार रहे हैं. यह लोग चुनाव आयोग को प्रभावित करना चाहते हैं और मुझे यह विश्वास है कि देश का चुनाव आयोग इन ओछे हथकंडों से प्रभावित नहीं होगा.

कौन कहां से चुनाव लड़ेगा इसका फैसला करेंगे राहुल गांधी: सुरजेवाला
कैथल से कांग्रेस की तरफ से चुनाव कौन लड़ेगा इस पर फिर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस बात का निर्णय राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ केंद्रीय चुनाव समिति करेगी. यह जरूरी नहीं कि मैं चुनाव लड़ूं या फिर आदित्य सुरजेवाला चुनाव लड़े. पार्टी बड़ी होती है, वह हमारी मां है, इसलिए जो पार्टी निर्णय करेगी वह स्वीकार होगा. मुख्यमंत्री नायब सैनी के बयान की कांग्रेस भर्ती रोको गैंग है पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा अब उनकी वाणी पर हरियाणा के लोग वोट की चोट से रोक लगा देंगे.

हरियाणा पर बड़े हुए कर्ज के आंकड़े पर बोलते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस बात की हमें भी चिंता है कि यह कर्ज का आंकड़ा हमें डराने वाला है. जो हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सैनी ने लिया है. जब 10 वर्ष पूर्व हमने सरकार छोड़ी थी तो कर्जा 62000 करोड़ का था और अब यह कर्ज लगभग 5 गुना बढ़ चुका है. यह पैसा किसी को तो देना पड़ेगा. जिसका काम से कम ब्याज 25000 करोड़ रूपया बैठता है जिस राज्य की आई लगभग 70000 करोड़ है और उसमें 25000 करोड रुपए का भुगतान होगा यह अपने आप में एक चिंता का विषय है.

FIRST PUBLISHED : August 25, 2024, 15:08 IST



Source link

x