हरियाणा में ऑनर किलिंगः युवती की हत्या, युवक लापता, पुलिस ने श्मशानघाट से राख के लिए सैंपल



OWNER KILLING हरियाणा में ऑनर किलिंगः युवती की हत्या, युवक लापता, पुलिस ने श्मशानघाट से राख के लिए सैंपल

कैथल. हरियाणा के कैथल जिले के कलायत के गांव बालू में प्रेम-प्रसंग (Love Affairs) को लेकर युवती की हत्या (Honor Killing) कर शव जलाने का मामला सामने आया है. कलायत थाना के सुरक्षा एजेंट सुरेश कुमार की शिकायत पर गांव बालू निवासी युवती के पिता सुरेश कुमार, माता बाला देवी सहित अन्य के विरुद्ध कलायत थाना में केस दर्ज कर लिया गया है.

शिकायत में बताया कि युवती माफी का हिसार के गांव खेड़ी चौपटा निवासी रोहित के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस मामले में रोहित भी 14 सितंबर से लापता है. बताया जा रहा है कि युवती माफी ने 14 सितंबर को रोहित को अपने घर बुलाया था. दोपहर के समय रोहित अपनी बाइक पर गांव पहुंच गया था. युवती रोहित के साथ जाना चाहती थी, लेकिन स्वजनों ने रोहित के साथ मारपीट शुरू कर दी. मारपीट के बाद से युवक की बाइक गांव में ही पड़ी मिली है और वह लापता है.

स्वजनों ने उसी दिन युवती की हत्या कर दी. उसके शव का भी अंतिम संस्कार कर दिया गया. बताया जा रहा है कि शाम के समय संस्कार में सात से आठ लोग ही शामिल थे. शुक्रवार को युवक के लापता का केस दर्ज हुआ तो पुलिस ने छानबीन शुरू की. पुलिस को जानकारी मिली कि युवती की हत्या कर दी गई है.

युवक अब भी लापता

बताया जा रहा है कि युवक और युवती के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों ही अनुसूचित जाति से संबंध रखते थे. पहले भी युवती और युवक आपस में मिल चुके थे. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन युवती के स्वजन इस बात से राजी नहीं थे. 14 सितंबर को दोनों ने घर से भागने की तैयारी की थी. इसकी खबर युवती के स्वजनों को लग गई थी. वहां युवक से मारपीट की गई थी. युवक की माता डिंपल देवी की शिकायत पर कलायत थाना में युवक के लापता होने का केस दर्ज हुआ है. महिला ने बताया कि उसके बेटे ने वारदात के बाद उसे फोन करके घटना के बारे में अवगत करवाया था. युवक की बाइक भी छीन ली गई थी. उसके बाद से ही रोहित से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है.

रात भर पुलिस ने की पूछताछ

घटना की सूचना मिलने के बाद डीएसपी कलायत सज्जन सिंह, कलायत थाना और सीआईए की टीम ने गांव में डेरा डाल लिया था. रात भर पुलिस की टीम ने स्वजनों से पूछताछ की है. मामले को लेकर गंभीरता से जांच की जा रही है. ऑनर किलिंग का यह मामला गांव में भी चर्चा का विषय बना हुआ है. शनिवार को भी पुलिस की टीम गांव में पहुंच गई थी. चिता से भी पुलिस ने सैंपल लिए हैं.

युवक के लापता होने का मामलाः डीएसपी

डीएसपी कलायत सज्जन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को रोहित की माता डिंपल ने युवक के लापता होने का केस दर्ज करवाया था. मामले की जांच की गई तो पता लगा कि युवक गांव बालू में अपनी प्रेमिका से मिलने आया था. इसके बाद जब उन्होंने युवती के माता-पिता को हिरासत में लेकर स्खताई से पूछताछ की दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. बताया कि उनकी बेटी की हत्या करंट लगने से नहीं बल्कि उन्होंने गला दबाकर की थी. उन्होंने युवक से मारपीट की थी, लेकिन वह भाग गया था. फिलहाल आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस इस मामले की टेक्निकल और फोरेंसिक पहलुओं से जांच कर रही है.

16 साल पहले फांसी की सजा

बताते चलें कि इस से पहले  2007 में कैथल के गांव करोड़ा के रहने वाले मनोज- बबली ने घर से भागकर शादी कर ली थी. इस जोड़े को परिजनों से जान से मारने की धमकी मिलने पर हाईकोर्ट से सुरक्षा की मिल हुई थी, लेकिन उसके बाद भी 15 जून को बुटाना के समीप मनोज-बबली का अपहरण कर लिया गया था और करीब 10 दिन बाद दोनों के शव नारनौंद के समीप नहर में मिले थे. पुलिस ने मनोज – बबली हत्याकांड में जब गहनता से छानबीन की तो खुलासा हुआ था कि बबली के परिजनों ने ही गोत्र विवाद के चलते दोनों का अपहरण कर उन्हें मौत के घाट उतारा था, जिस बाद 2010 में करनाल कोर्ट ने 5 परिजनों को फाँसी की सजा सुनाई थी और इसके साथ ही अदालत ने इस मामले में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए किए थे .

Tags: Haryana police, Honor killing, Kaithal news



Source link

x