हर सोमवार अहिंसा पार्क पर बंद रहेगी हिंसा, जानिए क्या है मामला



3312271 HYP 0 FEATURE1691383889391 हर सोमवार अहिंसा पार्क पर बंद रहेगी हिंसा, जानिए क्या है मामला

अरविंद शर्मा/भिण्ड : जिले के गौरी सरोवर पर लगने वाली मीट मंडी अब हर सोमवार को बंद रहेगी, भिण्ड जिले के समाजसेवियोंके आग्रह पर यह पहल मीट व्यापारियों के द्वारा रखी गई है. इस में सभी व्यापारियों की सहमति है. शहर का ह्रदयस्थल गौरी सरोवर माना जाता है. इसके अलावा यहां 107 शिव मंदिर भी हैं, जिनमें पूजा अर्चना के लिए लोगो को इसी मीट मंडी के सामने से गुजरना पड़ता है.

आपको बता दें कि सावन के महीने में भिण्ड के वनखडेश्वर मंदिर पर हजारों भक्त लोग पूजा करने जाते हैं. ऐसे में पूजा करने वाले लोगों को मीट मंडी के सामने से गुजरना होता है. रविवार को श्रीराम सेना के जीतू भदौरिया, श्यामू भदौरिया ने अपनी सेना के साथ जाकर व्यापारियोंके सामने सोमवार को स्वेच्छा से मंडी बंद रखने का निवेदन किया, उन्होंने कहा कि सावन के महीने में भक्तों इन मंदिरों पर रहती है ऐसे में काफी लोग पूजा करने जाते है हर सोमवार कोमीट मंडी बंद रखी जाए, जिसके बाद व्यापारी तैयार हो गए.

सरोवर के आसपास 107 शिव मंदिर

गौरी सरोवर के आसपास करीबन एक सैकड़ा से अधिक शिव जी के मंदिर बने हुए हैं, बताया जाता हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान ने यहां कई शिव मंदिरों का निर्माण कराया था. वनखडेश्वर मंदिर पर तो तब से आज दिन तकअखंड ज्योति जल रही है.

व्यापारी बोले हमे अलग जगह दी जाए

भिण्ड शहर के मीट मंडी व्यापारियोंका कहना है कि शहर के शिव मंदिरों के पास में मीट मंडी बिल्कुल हटाई जानी चाहिए. ऐसे में हम सभी व्यापारी को कहीं ऐसी जगह दे दी जाए, जिससे हम लोगों को बार बार इस तरह कीपरेशानी न आए.

Tags: Bhind news, Local18, Mp news



Source link

x