हाजीपुर: तमिलनाडु के गोल्डन महालक्ष्मी मंदिर के स्वरूप में बने पंडाल को देखने उमड़ी रही लोगों की भीड़


राजकुमार सिंह/वैशाली: हाजीपुर में नवरात्रि की धूम पूरे जोरों पर है और हर तरफ आकर्षक पूजा पंडाल भक्तों को लुभा रहे हैं. इस कड़ी में, सुभाष चौक पूजा समिति द्वारा संस्कृत कॉलेज परिसर में 6 लाख रुपये की लागत से एक भव्य पंडाल का निर्माण किया गया है, जो भक्तों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बन गया है. पंडाल का डिजाइन तमिलनाडु के वेल्लोर स्थित प्रसिद्ध गोल्डन महालक्ष्मी मंदिर की तर्ज पर तैयार किया गया है.

कोलकाता के कारीगरों ने बनाया पंडाल
सुभाष चौक पूजा समिति के संयोजक प्रवीण कुमार रंजन ने बताया कि इस पंडाल का स्वरूप यूट्यूब और इंटरनेट पर देखकर तैयार किया गया है. इसके निर्माण के लिए कोलकाता से 25 कारीगरों को बुलाया गया, जिन्होंने एक महीने में इसे तैयार किया. पंडाल को बनाने में प्लाई और थर्मोकोल का इस्तेमाल किया गया है. प्रतिदिन 25 मजदूर दिन-रात काम करके इस भव्य संरचना का निर्माण करते रहे.

हर साल नया पंडाल बनता है आकर्षण का केंद्र
सुभाष चौक पूजा समिति पिछले 30 वर्षों से हर साल भव्य पंडाल का निर्माण कर रही है और हर साल नया-नया डिजाइन भक्तों के आकर्षण का केंद्र बनता है. इस वर्ष का गोल्डन महालक्ष्मी मंदिर स्वरूप पंडाल न केवल जिले के लोगों को, बल्कि आसपास के जिलों से भी भारी संख्या में भक्तों को अपनी ओर खींच रहा है.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. पूजा समिति ने यह सुनिश्चित किया है कि भक्त पंडाल का दर्शन बिना किसी समस्या के कर सकें. इस भव्य पंडाल को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं और हाजीपुर में नवरात्रि के इस आयोजन ने एक खास माहौल बना दिया है.

FIRST PUBLISHED : October 12, 2024, 01:26 IST



Source link

x