हाथरस के सत्संग सभा में क्यों मची भगदड़? आगरा की इस महिला ने सुनाया आंखों देखा हाल


आगरा : उत्तर प्रदेश के हाथरस के गांव फुलरई में सत्संग के दौरान मची भगदड़ की घटना ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है. सूत्रों के अनुसार भगदड़ के दौरान अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. गौरतलब है कि सत्संग के समापन के बाद अचानक यह हादसा हुआ है. इस हादसे में लगभग 100 लोगों की मौत हुई है जबकि 200 से अधिक लोग घायल है जिनका इलाज हाथरस, एटा, अलीगढ़ और आगरा के अस्पताल में चल रहा है.

हाथरस में सत्संग सभा के दौरान मची भगदड़ की घटना पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है. हर कोई जानना चाहता है कि आखिरकार उस सत्संग सभा में हुआ क्या ? आगरा से भी बड़ी तादाद में अनुयाई इस सत्संग में शामिल होने के लिए गए थे . उन्ही भक्तों में से एक है आगरा के शाहगंज थाना क्षेत्र के रहने वाली माया देवी .माया देवी हाथरस सत्संग सभा में सेवा के लिए गई थी .उन्हें वहां पर लोगों को पानी पिलाने की सेवा दी गई थी. उन्होंने न्यूज़ 18 लोकल के कैमरे पर बताया कि आखिरकार उस सत्संग के दौरान क्या हुआ जो 100 से अधिक लोगों के लिए काल बन गया.

कैसे मची भगदड़?
न्यूज़ 18 लोकल के कैमरे पर माया देवी ने बताया कि वह लोगों को पानी पिलाने की सेवा कर रही थी. 1 बजे सत्संग शुरू हुआ. उसके बाद आरती हुई और विश्व साकार हरि बाबा अपनी पत्नी के साथ सभा स्थल से रवाना हुए. इसी दौरान भीड़ उनके पैरों की रज यानी कि जिस जमीन से बाबा साकार हरि निकले उसे छूने के लिए आतुर हो उठे. देखते ही देखते लोगों में भगदड़ का माहौल बन गया और चारों तरफ चीख पुकार मच गई.

शाहगंज के सभी श्रद्धालु सुरक्षित
आगरा के शाहगंज के केदार नगर से तीन बसों में श्रद्धालु बाबा साकार हरि के सत्संग सभा में शामिल होने के लिए रवाना हुए थे .इसी बस में माया देवी भी शामिल थी . बताया जा रहा है 150 से ज्यादा लोग केदार नगर से हाथरस सत्संग सेवा में शामिल होने के लिए गए थे . हालांकि सभी लोग सुरक्षित हैं.

FIRST PUBLISHED : July 3, 2024, 24:23 IST



Source link

x