हाय रे खराब किस्मत! सिर्फ इतने रन से कप्तान शतक से चूके


Ajinkya Rahane- India TV Hindi

Image Source : BCCI DOMESTIC SCREENGRAB
अजिंक्य रहाणे

भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद अब सभी की निगाहें लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे ईरानी कप पर लगी हैं। ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया यानी शेष भारत का मुकाबला रणजी चैंपियन मुंबई से हो रहा है। इस मैच में दूसरे दिन मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास शानदार शतक जड़ने का मौका था लेकिन यश दयाल की एक गेंद ने सारा काम खराब कर दिया। अनुभवी भारतीय बल्लेबाज को शतक से पहले ही पवेलियन वापस जाना पड़ा। अजिंक्य रहाणे अपने शतक के काफी करीब थे और लग रहा था कि वह अपना सैकड़ा जल्द ही पूरा कर लेंगे लेकिन उनकी किस्मत खराब रही।

शतक से चूके

दरअसल, मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे यश दयाल की शॉर्ट गेंद को मारने के चक्कर में रहाणे विकेट के पीछे पकड़े गए। पहले अंपायर ने आउट नहीं दिया था लेकिन रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने रिव्यू लिया और रीप्ले से साफ हो गया कि गेंद रहाणे के दस्तानों को छूकर गई हैं। इस तरह रहाणे की कप्तानी पारी का 97 रन पर अंत हो गया। अजिंक्य रहाणे ने सरफराज के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 131 रनों की शानदार साझेदारी की जिसकी बदौलत मुंबई की टीम का स्कोर 250 के पार पहुंच सका। इससे पहले श्रेयस अय्यर अर्धशतक बनाकर आउट हुए। अय्यर ने 86 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली। 

टीम से 1 साल से बाहर 

बता दें, रहाणे करीब 1 साल से भी ज्यादा समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला था। इसके बाद से ही वह खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर हैं। टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों को तरजीह दिए जाने के बाद से अब उनकी वापसी भी मुश्किल लग रही है। इस साल अगस्त में रहाणे ने इंग्लैंड में लेस्टरशायर की ओर से वनडे कप 2024 में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने 10 मैचों में 42 के औसत से 378 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में 11वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। ईरानी कप के बाद रहाणे रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, बाबर आजम ने आधी रात को अचानक किया ये ऐलान

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले हड़कंप, एक घंटे के भीतर 2 कप्तानों ने दिया इस्तीफा

Latest Cricket News





Source link

x