हार के बाद भी हरमनप्रीत ने तोड़ा स्मृति मंधाना का महारिकॉर्ड, सभी भारतीय बल्लेबाजों को किया पीछे


Harmanpreet Kaur- India TV Hindi

Image Source : AP
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur Runs In WT20I: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 14 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन टीम ये रन नहीं बना पाई। हरमनप्रीत कौर ने जरूर अर्धशतक लगाया। उनके अलावा बाकी बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहीं और बड़ी पारियां नहीं खेल पाईं। हार से टीम इंडिया की सेमीफाइनल की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। 

दीप्ति के आउट होते ही बिखरी भारतीय बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के लिए शेफाली वर्मा ने दमदार शुरुआत की। उन्होंने 20 रनों की अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। लेकिन वह एशले गार्डनर की गेंद पर आउट हो गईं। इसके बाद स्मृति मंधाना 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। जब ये दोनों प्लेयर्स खेल रही थीं, तो ऐसा लगा कि टीम इंडिया मैच जीत सकती है, लेकिन दीप्ति के आउट होते ही भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई।

स्मृति मंधाना का तोड़ा रिकॉर्ड

हरमनप्रीत ने 47 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल रहे। वह अपनी पारी के दौरान एक भी छक्का नहीं लगा सकीं। अर्धशतक लगाते ही वह भारत के लिए महिला टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन गई हैं। उन्होंने स्मृति मंधाना का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हरमनप्रीत ने अभी तक 177 T20I मैचों में 3576 रन बनाए हैं। वहीं मंधाना के नाम 124 T20I मैचों में 3568 रन दर्ज हैं। अब हरमनप्रीत ने मंधाना सहित सभी भारतीय प्लेयर्स को पीछे कर दिया है और पहला स्थान हासिल कर लिया है। 

महिला T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय प्लेयर्स: 

हरमनप्रीत कौर- 3576 


स्मृति मंधाना- 3568 

मिताली राज- 2364 

जेमिमा रोड्रिगेज- 2142 

शेफाली वर्मा- 2045 

मिताली राज की कर ली बराबरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही  हरमनप्रीत कौर महिला टी20 वर्ल्ड कप में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय प्लेयर बन गई हैं। उन्होंने मिताली राज की बराबरी कर ली है। दोनों ही प्लेयर्स ने अभी तक महिला टी20 वर्ल्ड कप में कुल 726-726 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर स्मृति मंधाना हैं, जिन्होंने महिला टी20 वर्ल्ड कप में कुल 524 रन बनाए हैं। 

महिला टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय प्लेयर्स: 

726 – हरमनप्रीत कौर

726 – मिताली राज

524 – स्मृति मंधाना

407 – जेमिमा रोड्रिग्स

375 – पूनम राउत

यह भी पढ़ें: 

क्या टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड को हरा पाएगा पाकिस्तान, ये हैं हेड टू हेड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया, बचा सिर्फ ये रास्ता

Latest Cricket News





Source link

x