हिन्‍दुओं पर बांग्‍लादेश की डर्टी पॉलिटिक्‍स, ढाका में भारतीय दूतावास को भेजा विरोध पत्र, कहा- तुरंत बंद करो…


हाइलाइट्स

BSF ने अवैध रूप से बॉर्डर क्रॉस कर रही बच्‍ची को गोली मारी थी.अब बांग्‍लादेश इसे बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है.भारतीय दूतावास को संपर्क कर बांग्‍लादेश ने अपना विरोध दर्ज कराया.

नई दिल्‍ली. शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद बांग्‍लादेशी हिन्‍दुओं पर हुए हमलों को भारत सरकार ने जोर-शोर से उठाया. अंतरिम पीएम मोहम्‍मद यूनुस की सरकार भी इस मुद्दे पर भारत के सामने बैकफुट पर नजर आई. बीते दिनों अंतरराष्‍ट्रीय बॉर्डर पर एक ऐसी घटना हुई, जिसके बाद बांग्‍लादेश अब भारत को आंख दिखाने पर उतारु हो गया है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बांग्‍लादेश हिन्‍दुओं के मुद्दे पर वो भारत से गिन-गिन कर बदला लेना चाहता है. अपनी इस डर्टी पॉलिटिक्‍स में यूनुस सरकार ने ढाका में भारतीय दूतावास को संपर्क कर बीएसएफ द्वारा बॉर्डर पर हिन्‍दू बच्‍ची की मौत के मामले में अपना विरोध दर्ज कराया है.

यूनाइटेड न्‍यूज ऑफ बांग्‍लादेश की रिपोर्ट के अनुसार 13 साल की बांग्लादेशी हिन्‍दू लड़की की अंतरराष्‍ट्रीय बॉर्डर पार करने के दौरान बीएसएफ द्वारा गोली मारकर मौत के घाट उतारने के मामले में यूनुस सरकार ने भारत से अपना औपचारिक विरोध दर्ज कराया है. मौलवी बाजार जिले के जूरी उपजिला की श्वरना दास को 1 सितंबर को सीमावर्ती जिले में बीएसएफ कर्मियों ने गोली मार दी थी. गुरुवार को ढाका में भारतीय दूतावास को भेजे गए विरोध पत्र में बांग्लादेश ने इसे एक क्रूर कृत्य करार दिया. कड़ा विरोध दर्ज करते हुए बांग्‍लादेश ने घटना की निंदा की. बांग्‍लादेश सरकार का कहना है कि सीमा पर हत्या की ऐसी घटनाएं गैर-जरूरी और अनुचित हैं और ये ज्‍वाइंट इंडो-बांग्‍लादेश गाइडलाइन फॉर बॉर्डर अथॉरिटी के खिलाफ है.

यह भी पढ़ें:- आई-डॉप डालते ही…झटपट हट जाएगा चश्‍मा, फिर भी क्‍यों संतुष्‍ट नहीं डॉक्‍टर्स? वजह भी जान लें

इसमें BSF की क्‍या गलती
रविवार को हुई घटना के 45 घंटे बाद मंगलवार रात को बीएसएफ ने बांग्लादेशी बच्‍ची के शव को बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) को सौंप दिया था. बांग्‍लादेश मीडिया ने एक दिन पहले ये दावा किया था कि बांग्‍लादेश के पश्चिम जूरी के कलनीगर गांव की रहने वाली पोरेंद्र दास की बेटी स्‍वर्णा अपनी मां के साथ त्रिपुरा में रहने वाले अपने सबसे बड़े बेटे से मिलने के लिए अवैध रूप से भारत में घुसने की कोशिश कर रही थी. इस काम में उनकी दो स्थानीय दलालों ने मदद की. रविवार रात करीब 9 बजे जब वे भारतीय सीमा में प्रवेश कर चुके थे, तब बीएसएफ कर्मियों ने गोली चला दी. इस घटना में बच्‍ची की मौत हो गई.

Tags: Bangladesh news, BSF, International news, World news



Source link

x