हिमाचल प्रदेशः जिस घर में होता था मंत्रोच्चारण, वहां अब पढ़ी जा रही नमाज, ब्राह्मण युवती ने अपनाया इस्लाम


मंडी. जिस घर में मंत्रोच्चारण होता था, उस घर में अब कुरान की आयतें पढ़ी जा रही हैं. परिवार भी इससे परेशान है और पुलिस से मदद मांगी है. साथ ही पुलिस को शिकायत भी दी है. मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले का है. यहां पर एक 26 साल की ब्राह्मण युवती ने इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया है. अब पुरिवार ने पुलिस को शिकायत पत्र सौंपा है और बेटी के ब्रैन वॉश का आरोप लगाया है.

जानकारी के अनुसार, मंडी जिला के औट थाना क्षेत्र के एक गांव का यह मामला है. यहां पर ब्राह्मण युवती ने धर्म परिवर्तन करते हुए इस्लाम धर्म अपना लिया. इस बात का खुलासा तब हुआ, जब युवती के परिजन औट थाना में इस संदर्भ में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे.

युवती के परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बेटी घर पर इस्लाम धर्म से संबंधित गतिविधियों को कर रही है और और नमाज पढ़ती है. इस कारण पूरे घर का माहौल तनावपूर्ण हो गया है. परिजनों ने उनकी बेटी के इस्लाम धर्म में जाने के पीछे साजिश और किसी मुस्लिम युवक के इस सारे प्रकरण के पीछे होने की आशंका जताई है. परिजनों का कहना है कि साजिश के तहत उनकी बेटी का ब्रेनवॉश किया गया है और अब वह अपने धर्म को भूलकर इस्लाम धर्म के बारे में बातें कर रही है.

पंजाब के जालंधर में की थी पढ़ाई

गौरतलब है कि 26 साल की युवती ने पंजाब जालंधर से पढ़ाई की थी और अब निजी क्षेत्र में नौकरी करती है. परिजनों का कहना है कि पंजाब में ही इस सारे प्रकरण को अंजाम दिया गया है और वहीं से आने के बाद उनकी बेटी ने इस तरह की हरकतें करना शुरू किया है. इन्होंने पुलिस को सौंपी शिकायत में इस मामले में गहनता से छानबीन करके ठोस कार्रवाई की मांग उठाई है. वहीं, एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. युवती के बयान दर्ज किए गए हैं. शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. उधर, इस मामले में केस दर्ज नहीं किया गया है क्योंकि पुलिस भी दुविधा में है कि किस धारा के तहत कार्रवाई की जाए. क्योंकि युवती बालिग है और जबरन धर्म परिवर्तन जैसी बात अब तक सामने नहीं आई है.

Tags: Himachal Pradesh News Today, Islam religion, Mandi Police



Source link

x