हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चलेगी चंपई सरकार, पूर्व सीएम बोले- अब जेल और पुलिस से नहीं लगता डर


साहेबगंज. हूल दिवस के अवसर पर आज साहिबगंज के भोगनाडीह में झारखंड सरकार द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री बसंत सोरेन, विधायक कल्पना सोरेन और दीपिका पाण्डेय सिंह शामिल हुई. हूल दिवस के मौके पर सभी मंत्री और विधायकों ने सबसे पहले सिद्ध कान्हू पार्क स्थित फूलों झानो के प्रतिमा का अनावरण किया. इसके साथ ही फूलों झानो, सिद्धू कान्हू और चांद भैरव के प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज सिर्फ हूल दिवस ही नहीं बल्कि हमारे लिए प्रेरणा दिवस भी है. 5 महीने से जेल में रहने के बाद आज पहली बार इस क्षेत्र में आया आया हूं. यह हूल दिवस सदियों से मनाया जाते रहा है. आज प्रेरणा दिवस है. प्रेरणा केंद्र की सरकार को राज्य और देश से उखाड़ फेंकने की. पिछले 4 साल से हमने झारखंड में काम किया था तो झारखंड सरकार आपके द्वार तक पहुंच रही थी. विपक्ष इसे रोकना चाहती थी. इस वजह से हमें जेल करा दिया गया.

ये भी पढ़ें: खेत में हुई खुदाई तो निकल आए नोटों के बंडल, पुलिस ने बताई ऐसी कहानी, सुनकर हैरान हैं सब

झारखंड आ रहे हैं बड़े नेता, मची हुई है खलबली, लेकिन…
उन्‍होंने कहा कि अभी 2 दिन भी हमें छूटे हुए नहीं हुए हैं. और लोगों के अंदर खलबली मचने लगी. देश के बड़े नेता झारखंड आने लग गए. यह फिर से हमें फंसाना चाहते हैं पर अब हम जेल और पुलिस से डरने वाले नहीं है. अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने वाले आदिवासियों की शौर्य गाथा और उनके अमर बलिदान को याद करते हुए हर साल 30 जून को हूल क्रांति दिवस मनाया जाता है. इस दिन कई कार्यक्रम होते हैं.

ये भी पढ़ें: महिला हॉस्पिटल में खुलेआम चल रहा था गोरखधंधा, वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप, अफसरों के होश उड़े

सीएम सोरेन बोले- ऐसा कानून बनाएंगे कि यहां की खनिज संपदा पर पहला हक…
वही झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने हेमंत सोरेन की तारीफ करते हुए कहा कि हेमंत बाबू को इन लोगों ने जेल भेज कर आदिवासियों की आवाज को दबाने का प्रयास किया है. आज हेमंत बाबू हम सबके बीच हैं और आज हम लोग प्रण लेते हैं कि झारखंड अब गरीब नहीं बल्कि अमीर राज्य होगा. ऐसा कानून बनाया जाएगा कि यहां की खनिज संपदा पर पहला हक हमारा होगा. हेमंत सोरेन के नेतृत्व में हम लोग आगे बढ़ेंगे.

Tags: Champai soren, Hemant soren, Jharkhand Government, Jharkhand news, Jharkhand News Live Today, Jharkhand Police, Jharkhand Politics, Sahibganj



Source link

x