हो जाइए तैयार, आंगनबाड़ी में होगी बंपर बहाली, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया, जानें कितने पदों पर होगी वैकेंसी


गोपालगंज. यदि आपके घर में भी कोई ऐसी महिला है, जो आंगनबाड़ी में सेविका या सहायिका बनने की योग्यता रखती है, तो तैयार हो जाइए. आंगनबाड़ी में सेविका और सहायिका के पदों पर बड़े पैमाने पर बहाली होने वाली है. गोपालगंज जिले में इस बहाली को लेकर तैयारी शुरू लर दी गई है. डीपीओ सीमा कुमारी ने बताया कि बहाली को लेकर तैयारी चल रही है. नवंबर माह में बहाली की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी.

गोपालगंज जिले में आंगनबाड़ी की सेविका और सहायिका के कुल 552 पद खाली हैं. यह पद जिले के सभी 14 प्रखंडों के अलग- अलग पंचायतों में हैं इसमें सेविका के लगभग 100 पद हैं. बाकि पद सहायिका के हैं.

दीवाली- छठ बीतते ही शुरू हो जाएगी प्रक्रिया
जिला बाल विकास परियोजना की ओर से अभी तक बहाली का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन बताया जा रहा है. दीवाली- छठ के बाद नवंबर महिने में बहाली की प्रक्रिया शुरु कर दी जायेगी. विभाग फिलहाल खाली सीटों का आंकड़ा कंफर्म करने तथा गाइडलाइन तैयार करने में जुटी है.

ऐसे होगी बहाली की प्रक्रिया
आंगनबाड़ी में सेविका व सहायिका के बहाली के लिये पहले विभाग की ओर से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जायेंगे. योग्यता, आयु सीमा और आरक्षण के अनुसार उम्मीदवार आवेदन करेंगे. इसके बाद आये आवेदन कर अधार पर मेधा सूची तैयार कर प्रखंडों में सीडीपीओ कार्यालय के बाहर चिपकाया जायेगा तथा ऑनलाइन वेबसाइट पर भी जारी किया जायेगा. इसमें दावा आपत्ति का मौका दिया जायेगा. दावा आपत्ति के निराकरण के बाद अंतिम मेधा सूची जारी की जायेगी. इसके बाद पर्यवक्षिका के द्वारा आमसभा लगाकर आवेदकों के साक्षत्कार के बाद बाहली को पूर्ण किया जायेगा.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Local18



Source link

x