₹765 करोड़ के ऑर्डर मिलते ही इस शेयर में तूफानी तेजी, एक दिन में 10 फीसदी तक उछला


नई दिल्ली. एनटीपीसी और टाटा ग्रुप को सर्विसेज देने वाली सोलर सेल और सोलर पैनल बनाने वाली प्रीमियम एनर्जीज के शेयर (Premier Energies Share) सोमवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे. कंपनी के शेयर की कीमत आज 10 फीसदी तक उछल गई. कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया है कि उसकी दो सब्सिडियरीज प्रीमियर एनर्जीज इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और प्रीमियर एनर्जीज फोटोवोल्टिक प्राइवेट लिमिटेड को कई कस्टमर्स से 765 करोड़ रुपये के कई ऑर्डर मिले हैं.

हाल ही में आया था कंपनी का आईपीओ
कंपनी ने हाल ही में अपना आईपीओ लॉन्च किया था. प्रीमियर एनर्जी का आईपीओ 27 अगस्त से 29 अगस्त के बीच खुला था. कंपनी ने अपने शेयरों को ₹427-450 प्रति शेयर के फिक्स्ड प्राइस बैंड में पेश किया था. 1 लॉट में कंपनी के 33 शेयर थे. निवेशकों के लिए एक लॉट खरीदना अनिवार्य था. ₹2,830 करोड़ के आईपीओ को ₹1.48 लाख करोड़ से अधिक की बोलियां मिलीं.

पहले ही दिन निवेशकों को पैसे हो गए थे डबल
इसके शेयर 3 सितंबर को एनएसई और बीएसई पर लिस्टेड हुए थे. कंरनी के शेयक 991 रुपये के प्राइस में लगभग 110 फीसदी के गेन के साथ लिस्ट हुआ.

क्या करती है कंपनी
साल 1995 में बनी प्रीमियम एनर्जीज इंटीग्रेटेड सोलर सेल और सोलर पैनल बनाती है. इसके प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में सेल, सोलर मॉड्यूल, मोनोफेसियल मॉड्यूल्स, बाईफेसियल मॉड्यूल्स, ईपीसी सॉल्यूशंस और ओएंडएम सॉल्यूशंस हैं. इसके 5 मैनुफैक्चरिंग यूनिट्स हैं और सभी तेलंगाना के हैदराबाद में हैं. यह कंपनी एनटीपीसी, टाटा पावर सोलर सिस्टम्स, ल्यूमिनस, और शक्ति पम्प्स जैसी कंपनियों को अपनी सर्विसेज देती है.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. अगर आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Share market, Stock market



Source link

x