1 ओवर 3 विकेट, रिंकू सिंह की टी20 में शानदार गेंदबाजी, जीत का ‘सिक्सर’ लगाकर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया


नई दिल्ली. टीम इंडिया के फिनिशर रिंकू सिंह यूपी टी20 लीग में गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं. मेरठ मावरिक्स की कप्तानी कर रहे रिंकू ने कानपुर सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच में बल्ले से नहीं बल्कि गेंद से मैच विनिंग प्रदर्शन किया. उन्होंने एक ओवर में ही तीन विकेट लेकर विपक्षी टीम की कमर तोड़ दी. बारिश से प्रभावित इस मैच को मेरठ मावरिक्स टीम ने 22 रन से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. मेरठ ने इस मुकाबले में 7 में से छह मैच जीतकर 12 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर रहते हुए अंतिम चार में प्रवेश किया है. जबकि कानपुर सुपरस्टार्स टीम वर्चुअली सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है.

वर्षा से प्रभावित मैच में मेरठ मावरिक्स (Meerut Mavericks) की टीम सिर्फ 9 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई. उसने 9 ओवर में 3 विकेट पर 90 रन बनाए. उसकी ओर से माधव कौशिक ने 26 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली जबकि रुतुराज शर्मा 18 रन बनाकर आउट हुए. रिंकू सिंह (Rinku Singh)  को बल्लेबाजी में हाथ खोलने का मौका नहीं मिला. वह एक गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद लौटे. इस जीत से मेरठ की टीम टॉप पर बनी हुई है जबकि कानपुर सुपरस्टार्स (Kanpur Superstars) की टीम टेबल में पांचवें नंबर पर विराजमान है.

इशान किशन हुए चोटिल, दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में खेलना मुश्किल, संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

25 गेंदों पर 80 रन, बल्लेबाज ने 320 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन, 58 गेंदों पर चेज हुआ 155 का टारगेट

रिंकू- जीशान ने 3-3 विकेट लिए
91 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कानपुर स्टार्स टीम 7.4 ओवर में 83 रन पर ढेर हो गई. कानपुर स्टार्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह और जीशान अंसारी की गेंदों के सामने पानी मांगते नजर आए. रिंकू ने एक ओवर में 7 रन देकर कानपुर के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जबकि जीशान ने 2 ओवर में 26 रन देकर 3 शिकार किए. रिंकू सिंह इस टूर्नामेंट में बल्ले, गेंद और कप्तानी में गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं.

रिंकू सिंह का इंटरनेशनल करियर
रिंकू सिंह ने इस टूर्नामेंट में एक अर्धशतक जड़ा है जबकि एक मैच में उन्होंने 48 रन की पारी खेली थी. उनकी नजर अब टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलने पर है. रिंकू ने बेहद कम समय में टीम इंडिया की टी20 टीम में जगह बना है. वह भारतीय टीम में फिनिशर का रोल बखूबी अदा कर रहे हैं. रिंकू 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में दो अर्धशतकों के साथ 418 रन बना चुके हैं जबकि दो वनडे में उनके नाम 55 रन दर्ज हैं. टी20 इंटरनेशनल मैच की एक पारी में वह दो विकेट ले चुके हैं.

Tags: Rinku Singh



Source link

x