10 साल तक की नौकरी, फिर भिड़ाई तिकड़म और बन गया करोड़ों का आसामी, पूर्व सीएम के साथ जुड़ा नाम तो खुला कच्चा चिट्ठा


रांची. झारखंड में जमीन घोटाला कई महीनों से सियासी गलियारों में हल्ला पीट रहा है. इस घोटाले की जांच कर रही एजेंसियां ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही हैं. इस घोटाले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का भी नाम सामने आया था. अब इस मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक जमीन माफिया के ठिकानों पर छापा मारा है.

इस कार्रवाई में ईडी को करोड़ों रुपयों का कैश मिला है. इतना ही नहीं इस माफिया के घर से कारतूसों का एक जखीरा भी मिला है. जानकारी के मुताबिक ईडी ने भू-माफिया कमलेश कुमार सिंह के कांके रोड स्थित एस्टर ग्रीन अपार्टमेंट के 603 फ्लैट में छापा मारा था. यहां से ईडी को करोड़ों रुपयों का कैश मिला है. साथ ही 100 जिंदा कारतूस भी मिले हैं.

कारतूसों के साथ मिला कागजों का भंडार
भू-माफिया कमलेश के घर पर ईडी ने छापामार कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में ईडी को करोड़ों रुपयों के साथ 100 से ज्यादा कारतूस मिले हैं. साथ ही कमलेश कुमार सिंह के फ्लैट से करोड़ों की जमीन के दस्तावेज भी पाए गए हैं. ईडी ने इन सभी चीजों को जब्त कर लिया है. हालांकि अभी तक कमलेश कुमार सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि जल्द ही कमलेश कुमार सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. साथ ही इस मामले की तफ्तीश भी ईडी जोरों से कर रही है.

पत्रकार से भू-माफिया बना था कमलेश सिंह
बता दें कि भू-माफिया कमलेश सिंह जमीनों की हेर-फेर से पहले करीब 10 साल तक बतौर फोटो पत्रकार नौकरी करता रहा. इसके बाद कमलेश सिंह ने तिकड़म भिड़ाकर जमीन माफियाओं का गैंग ज्वाइन किया. इसके बाद आदिवासी लोगों की जमीनों को अवैध तरीके से बेचकर करोड़ों रुपयों की कमाई की. इतना ही नहीं कमलेश कुमार सिंह खुद को गुंडा पेश करने से भी बाज नहीं आता था. कमलेश के घर से अवैध कारतूसों का भी जखीरा सामने आया है. जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो लंबे समय से इस हेर-फेर के धंधे में संलिप्त है.

FIRST PUBLISHED : June 22, 2024, 16:42 IST



Source link

x