‘100-200 ही दे दो, पर खरीद लो घर’, आखिर क्या हुआ था ऐसा यहां, जो मुफ्त में घर बेच रहा है मालिक!


हर कोई चाहता है कि वो अपने लिए एक ऐसा घर खरीदे, जो सस्ता भी हो और सुंदर भी. इसके लिए कहीं भी अच्छी डील मिल जाए, लोग फटाफट इसे देखने के लिए पहुंच जाते हैं. आप किसी प्रॉपर्टी के मार्केट रेट से ज़रा कम मिलने पर ही इसे सस्ता मान लेते हैं, लेकिन क्या ऐसी कल्पना कभी की है कि कोई घर आपको मुफ्त में ऑफर किया जाए?

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के वेल्श में एक ऐसा घर बिकने को तैयार है, जिसकी शुरुआती कीमत ज़ीरो रखी गई है. इसे खरीदने के लिए एक चिप्स के पैकेट की कीमत भी पर्याप्त हो सकती है या फिर एक जोड़ी जूतों के दाम में भी इसे खरीदा जा सकता है. ये घर वहां चर्चा का विषय बना हुआ है.

‘ज़ीरो’ से शुरू होगी घर की नीलामी
वेल्स के New Tredegar में ये घर मौजूद है, जो ऊपर और नीचे, दो हिस्से में बना हुआ है. इस घर का बेस प्राइस ज़ीरो पाउंड रका गया है. इसका मतलब ये है कि इसे 100-200 या फिर हज़ार-10 हज़ार तक भी खरीदा जा सकता है. Paul Fosh Auctions की ओर से इसे नीलाम किया जा रहा है. उनकी ओर से बताया गया है कि घर एक गांव में बना हुआ है और आस-पास वादियों के व्यूज़ हैं. इसके आसपास काम भर की सुविधाएं हैं और दुकानें बनी हुई हैं. ट्रेन और बस तक पहुंचने का भी सुविधाजनक तरीका है और पास में ही Bannau Brycheiniog National Park भी मौजूद है.

फिर क्यों सस्ता बिक रहा है घर?
पहाड़ियों और वादियों में मौजूद ये घर ज़ीरो बेस प्राइस से शुरू किया गया है, इसके पीछे की वजह यहां हुआ एक हादसा है. दरअसल घर में एक बार इतनी भीषण आग लग चुकी है कि इसका ज्यादातर हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है. ऐसे में जो भी इस घर को खरीदेगा, उसके लिए ये रेनोवेशन प्रोजेक्ट की तरह होगा, जिसमें अच्छा-खासा पैसा लग जाएगा. घर में ग्राउंड फ्लोर पर तीन कमरे हैं, फर्स्ट फ्लोर पर तीन या चार कमरे और लोअर ग्राउंड फ्लोर में बाथरूम एरिया है. इसके साथ गार्डेन भी मौजूद है. 1 अक्टूबर तक इस घर के लिए नीलामी की बोली लगाई जाएगी.

Tags: Ajab Gajab, Bizarre news, Viral news



Source link

x