1200 से गिरकर आय 200 पर, फिर भी राधाकिशन दमानी का भरोसा रहा बरकरार, अब शेयर कर रहा जबरदस्त वापसी


नई दिल्ली. दिग्गज निवेशक राधाकिशन दामानी ने मंगलम ऑर्गेनिक्स में अपनी 2.2 प्रतिशत हिस्सेदारी को FY21 की जून तिमाही से बनाए रखा है. जब दामानी किसी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बनाए रखते हैं, तो यह अक्सर संकेत माना जाता है कि वह लगातार इस कंपनी के प्रति बुलिश बने हुए हैं. मंगलम ऑर्गेनिक्स के लिए भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है.

मंगलवार को मंगलम ऑर्गेनिक्स के शेयर 5 प्रतिशत के अपर सर्किट पर ₹571.30 पर बंद हुए, जो कि एक साल में इसका सबसे ऊंचा स्तर है. इसके अलावा, मंगलम ऑर्गेनिक्स के शेयरों ने अपने ऐतिहासिक निचले स्तर (200 रुपये) से दोगुने से भी ज्यादा बढ़ गया है. इसने अपना सबसे निचला स्चर इसी साल मार्च में देखा था. हालांकि, इसका डाउनट्रेंड जनवरी 2022 में ₹1,200 के आसपास के स्तर से शुरू हुआ था. इसके बावजूद, दमानी ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बनाए रखी, और उनक धैर्य अब परिणाम देने लगा है.

ये भी पढ़ें- फर्जी कॉल करने वालों पर ट्राई की बड़ी कार्रवाई, 2.75 लाख फोन नंबर्स बंद किए, 50 कंपनियां ब्लैकलिस्ट

3 सितंबर को शेयरों में उछाल तब आया जब कंपनी के प्रमोटर, कमल कुमार रामगोपाल दुजोद्वाला ने मंगलम ऑर्गेनिक्स के 3.2 लाख शेयर खरीदे, जो कंपनी में लगभग 4 प्रतिशत की हिस्सेदारी के बराबर हैं. इन्हें करीब ₹17.82 करोड़ में खरीदा गया. प्रमोटर द्वारा हिस्सेदारी बढ़ाने से निवेशकों के बीच कंपनी के आगामी तिमाहियों में संभावित सुधार के प्रति विश्वास मजबूत हुआ है. कंपनी ने पिछले वित्तीय वर्ष में दिखाया था कि उद्योग की कठिनाइयों के बावजूद उसका नेट प्रॉफिट लगातार सुधर रहा है.

केमिकल सेक्टर में सुधार की शुरुआत के साथ, मंगलम ऑर्गेनिक्स की आय की स्थिति भी आगामी तिमाहियों में बेहतर होने की उम्मीद है, क्योंकि सबसे खराब समय अब पीछे रह गया है. इन उम्मीदों ने शेयर के प्रति सकारात्मक भावना को और बढ़ावा दिया है, जिसके परिणामस्वरूप पिछले पांच महीनों में इसने शानदार वापसी की है.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Share market



Source link

x