15 August Independence Day 2023 Recipe Tricoloue Recipe Sandwich Quotes Messages Wishes


15 अगस्त के दिन को और खास बनाने के लिए ट्राई करें तिंरगा सैंडविच, यहां देखें रेसिपी

स्वतंत्रता दिवस पर बनाएं ये खास सैंडविच.

15 अगस्त का दिन हर भारतीय के लिए बेहद खास होता है. इस जिन का जश्न हर कोई मनाता है. घरों की छतों और बालकनियों में तिरंगा लहराता रहता है और स्कूलों में इस दिन जश्न मनाया जाता है. हर तरफ खुशी की माहौल होता है और हर कोई देशप्रेम में पूरी तरह से ओतप्रोत होता है. हर कोई तिरंगे के रंग में रंगा होता है. इस दिन सभी लोग घर पर रहते हैं और स्वतंत्रता दिवस के दिन पर मिलकर मजे करते हैं. अगर आप इस दिन को और खास बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक रेसिपी बताएंगे. आप इस खास तिरंगा डिश को इस दिन नाश्ते में बना सकते हैं. तो आइए जानते हैं तिरंगा सैंडविच बनाने का तरीका-

भाग्यश्री की संडे लंच प्लेट देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी, देखिए उन्होंने क्या खाया

तिरंगा सैंडविट बनाने के लिए सामग्री 

  1. ब्रेड स्लाइस 
  2. पत्ता गोभी (कद्दूकस की हुई)
  3. गाजर (कद्दूकस की हुई)
  4. मेयोनीज
  5. शेजवान सॉस
  6. पुदीने की चटनी 
  7. नमक 
  8. बटर

तिरंगा सैंडविच बनाने का तरीका 

इस सैंडविच को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में पत्तागोभी, गाजर, मेयोनीज और नमक डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब एक ब्रेड में शेजवान सांस लगाएं और उसमें एक मिक्सचर को फिल कर दें. अब दूसरी ब्रेड में मक्खन लगाएं और फिलिंग कर दें. अब तीसरी ब्रेड में पुदीने की चटनी लगाएं और फिलिंग करके ब्रेड से कवर कर दें. अब इस सैंडविच को अलग-अलग टुकडो में काट लें और सर्व करें.  आप इसे अपनी पसंदीदा चटनी के साथ खाएं. साथ ही एक बात ध्यान रखें कि ब्रेड की साइड्स को कट कर दें. 

हद हो गई! रेस्‍तरा ने सैंडविच को बीच से काटने के लिए बसूले 180 रु, बिल देखकर फटी रह जाएंगी आंखें…

आप चाहे तो इस सैंडविच में अपने पसंद की फिलिंग कर सकते हैं. जिसमें आप आलू की फिलिंग, खीरे की सैंडविच या फिर मिक्स वेज सैंडविच भी बना सकते हैं. बस आपको इसमें लगाने वाली चटनी की तीन रंग का लेना है जिससे सैंडविच में तीन रंग नजर आएं.

Sweet Potato Cutlet Recipe | शकरकंद से बनाएं टेस्टी कटलेट

Featured Video Of The Day

सनी देओल ने होठों पर उंगलियां रखकर फैंस को किया शांत



Source link

x