16 Foreign Nationals Arrested Who Were Residing Illegally In Greater Noida ANN


Greater Noida Crime News: ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे 16 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद अफ्रीकी मूल की तीन महिलाओं समेत 16 लोगों को डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया. विदेशी नागरिकों की चेकिंग के लिए पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया था. चेकिंग के दौरान विदेशी नागरिक जांच टीम को वैध पासपोर्ट नहीं दिखा पाए. पुलिस और LIU की टीम ने कासा ग्रीन सोसाइटी में कार्रवाई की. विदेशी नागरिकों का सत्यापन अभियान पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर चला.  

विदेशी नागरिकों का सत्यापन अभियान

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बताया कि जनपद में रह रहे विदेशी नागरिकों का पासपोर्ट और वीजा चेक किया गया. उन्होंने कहा कि 15 दिनों के भीतर दो बार पुलिस ने ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था. 450 करोड़ की ड्रग्स के साथ दोनों बार 12 विदेशी नागरिक पकड़े गए थे. इसलिए विदेशी नागरिकों के सत्यापन अभियान चलाने का फैसला लिया गया. उन्होंने कहा कि बीटा-2 पुलिस और एलआईयू के संयुक्त चेकिंग अभियान में पकड़े गए विदेशी नागरिकों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

16 अफ्रीकी मूल के नागरिक गिरफ्तार

पकड़े गए लोगों में 13 पुरुष और तीन महिलाएं हैं. अपर पुलिस उपायुक्त के पर्यवेक्षण में देशी नागरिकों का सत्यापन अभियान चलाया गया है. विदेशी नागरिक आवश्यक दस्तावेज पासपोर्ट और वीजा के बिना जनपद में रह रहे थे. वैध कागजात नहीं होने पर विदेशी नागरिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. विदेशी नागरिक वीजा एक्सपायर्ड होने के बावजूद भारत में रह रहे थे. बता दें कि 150 करोड़ की ड्रग्स बरामदगी से पहले पुलिस ने 17 मई को 300 करोड़ की भी ड्रग्स पकड़ी थी. गुप्त सूचना पर पुलिस ने 2021 से संचालित ड्रग्स फैक्ट्री का पर्दाफाश किया था. 

Lok Sabha Election: 2024 का महासंग्राम जीतने के लिए सपा का ‘एक बूथ 20 यूथ’ मंत्र, अखिलेश यादव ने संभाली कमान



Source link

x