17 लाख रुपये करने होंगे खर्च, और यह परमाणु बंकर हो जाएगा आपका, इसके टॉयलेट का भी नहीं हुआ है उपयोग!


पुरानी इमारतें अपने बड़े और अनोखे अंदाज के लिए जानी जाती हैं. इनके बिकाउ होना कोई नई बात नहीं है. पर क्या आपने कभी सुना है कि कोई बंकर बिकाऊ है? ऐसा कम होता है, लेकिन एक बंकर के ऑनलाइन बिकाउ होने पर चर्चा में आया है. इस ऐतिहासिक परमाणु बंकर ने लोगों में काफी दिलचस्पी पैदा कर दी है. रॉयल ऑब्जर्वर कॉर्प्स का बंकर, 1950 के दशक के युद्ध के बाद के युग में बनाया गया था, यह अब तक बने केवल 1,500 बंकरों में से एक है.

यूके के पीक डिस्ट्रिक्ट के किनारे बक्सटन के पास वर्महिल गांव में 14 फीट भूमिगत स्थित, बंकर को बेहतरीन स्थिति में, साफ और सूखा’ बताया जाता है, जिसमें कुछ ‘दिलचस्प चीजें अपने मूल स्वरूप में अब भी बरकरार हैं. इसमें एक ऐसा टॉयलेट भी शामिल है, जिसका अभी तक इस्तेमाल भी नहीं हुआ है.

सूची में, “पिछले युद्ध के ब्रिटिश इतिहास का एक टुकड़ा खरीदने का शानदार अवसरपीढ़ी में एक बार मिलने वाला अवसर आरओसी परमाणु बंकर खरीदने का है, जिसे रॉयल ऑब्जर्वर पोस्ट के रूप में भी जाना जाता है.” लिखा है.

Amazing bunker, weird news, bizarre news, shocking news, world, अजब गजब, अजीबोगरीब खबर, जरा हटके, Royal Observer Corps' bunker, nuclear bunker, II world war, old bunker online sale,

इस बंकर के बहुत सारे हिस्से आज भी सुरक्षित और सही सलामत माने जाते हैं. (तस्वीर: Instagram)

रिपोर्ट में आगे कहा गया है, “यह विशेष साइट 1950 के दशक में निर्मित कई साइटों में से एक थी और इसे तीन पर्यवेक्षकों को परमाणु हमले से बचने के लिए सुरक्षात्मक आवास प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, उनसे परमाणु विस्फोटों और परमाणु हमले के परिणामों पर रिपोर्ट करने की उम्मीद की गई थी.

“इनमें से अधिकांश साइटों को 1993 में बंद कर दिया गया और बेच दिया गया और हमें बताया गया है कि कई को दूरसंचार कंपनियों ने खरीद लिया है और अब वे मोबाइल फ़ोन टावर के लिए साइट हैं.”यह बंकर करीब 16,65,000 रुपये में ऑनलाइन ब्रिक्री के लिए उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: शादी पर दुल्हन ने किया जोरदार डांस, किसी को लगी गड़गड़, तो किसी ने पूछा, ‘कहां से आते हैं ये लोग?’

एसडीएल प्रॉपर्टी ऑक्शन आगे कहते हैं “बंकर सुरक्षित, सूखा है और इसकी मूल स्थिति में, वर्तमान मालिक ने इसे अपने नए मालिक के लिए तैयार करने के लिए रेनोवेट कर सजाया है. दीवार से दीवार तक मखमली पर्दे, एक क्रीम कालीन, एक बना हुआ बिस्तर, एक लॉग बर्नर, भंडारण और यहां तक ​​कि एक गलीचा भी है ताकि इसे जितना हो सके घर जैसा बनाया जा सके.”

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news



Source link

x