1988 की वो हिट फिल्म, 15 दिनों तक टिकट के लिए तरसते रहे थे दर्शक, मिथुन चक्रवर्ती- गोविंदा ने मचा दिया था तहलका


नई दिल्ली. साल 1988 की वो सुपरहिट फिल्म, जिसमें गोविंदा, संजय दत्त और मिथुन चक्रवर्ती तीनों ही इंडस्ट्री के बड़े स्टार एक साथ स्क्रीन पर नजर आए थे. इस फिल्म ने दर्शकों का ऐसा दिल जीता था कि 2 हफ्ते तक सिनेमाघरों में हाउसफूल रही थी. इस फिल्म ने कमाई के मामले में भी सफलता के झंडे गाड़ दिए थे.

आज ओटीटी और मल्टीप्लेक्स के दौर में सिनेमाघरों में जाकर फिल्म देखने का वो क्रेज नहीं रहा है, जो 80-90 के दशक में हुआ करता था. अपने फेवरेट हीरो या हीरोइन की फिल्में देखने के लिए थिएटर के बाहर कतारें लगी रहती थी. फैंस के लिए टिकट मिल पाना भी काफी मुश्किल होता था. लोग एक टिकट के लिए घंटो-घंटों लंबी कतार में लगते थे. और, जब सारे टिकट बिक जाते थे तो टॉकीज के बार हाउसफुल का बोर्ड देखकर लौट जाते थे.

सामने आते ही वायरल हुआ Vettaiyan का टीजर, अमिताभ बच्चन का दिशा टशन, 1:44 मिनट में छा गए रजनीकांत-फहाद फासिल

1988 में फिल्म ने रचा था इतिहास
साल 1988 में संजय दत्त, गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती तीनों ही एक साथ एक ही फिल्म में नजर आए थे. इन तीन स्टार्स की मौजूदगी वाली इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. ये उस साल की बड़ी हिट साबित हुई थी. फिल्म ने दर्शकों का ऐसा दिल जीता था कि ये पूरे दो हफ्ते यानी कि चौदह से पंद्रह दिन तक सिनेमा से नहीं हटी. मुंबई के थिएटर में तो फिल्म ने काफी अच्छा कलेक्शन किया था.

बजट 2 करोड़, कमाई 8 करोड़
महज 2 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने 8 करोड़ का कलेक्शन किया था. संजय दत्त, गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती स्टारर इस फिल्म में मंदाकिनी और विजेता पंडित भी नजर आई थीं. इन दोनों ने भी अपने किरदार से दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म में डैनी डैंगजोंगपा भी अहम भूमिका में हैं. फिल्म का एक गाना जुली जुली जॉनी का दिल तुम पर आया जुली तो इतना पॉपुलर हुआ था कि आज भी लोग इस गाने को गुनगुनाते हैं. ये गाना उस दौर का जबरदस्त हिट रहा था.तीन दोस्तों की दोस्ती के इर्द गिर्द घूमती कहानी वाली फिल्म ने दर्शकों को कहीं भी निराश नहीं किया था.

बता दें कि अमिताभ बच्चन और गोविंदा ने तो आगे चलकर इस फिल्म के अलावा बड़े मिया छोटे मिया में भी साथ काम किया था. उनकी ये फिल्म भी टिकट खिड़की पर हिट साबित हुई थी.

Tags: Bollywood news, Govinda, Mithun Chakraborty, Sanjay dutt



Source link

x