2 टीमें हुईं सेमीफाइनल की रेस से बाहर, 3 ने बनाई जगह; इन दो मैचों से साफ होगी पूरी तस्वीर


ACC Mens T20 Emerging Teams Asia Cup 2024 All Captains- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
ACC Mens T20 Emerging Teams Asia Cup 2024 All Captains

ACC Mens T20 Emerging Teams Asia Cup 2024: टी20 इमर्जिंग एशिया कप 2024 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है और फैंस को रोज रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस बार टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिन्हें चार-चार के दो ग्रुप में बांटा गया है। श्रीलंका-ए, अफगानिस्तान-ए और भारत-ए टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल के लिए अभी एक स्थान बचा हुआ है। आज इमर्जिंग एशिया कप 2024 के ग्रुप स्टेज में दो मैच होने हैं और इसके बाद सेमीफाइनल की तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी। 

ग्रुप-ए: श्रीलंका-ए, अफगानिस्तान-ए, बांग्लादेश-ए और हांग कांग

ग्रुप-बी: भारत-ए, पाकिस्तान-ए, यूएई और ओमान

ग्रुप-ए से 2 टीमों ने सेमीफाइनल के लिए कर लिया क्वालीफाई

सभी टीमों को इमर्जिंग एशिया कप 2024 में कुल तीन मुकाबले खेलने हैं। हर ग्रुप से दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। ग्रुप-ए से श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। श्रीलंका ने 3 मैच खेले, जिसमें 2 मुकाबले जीते और 1 हारा है। चार अंकों के साथ उसका नेट रन रेट प्लस 0.833 है। अफगानिस्तान के भी चार अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट श्रीलंका से कम है। इसी वजह से वह प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। 

बांग्लादेश और हांग कांग की टीमें हुईं बाहर

इस ग्रुप में बांग्लादेश और हांग कांग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं। इन टीमों ने टूर्नामेंट में सिर्फ एक-एक ही मुकाबला जीता। इसी वजह से वह प्वाइंट्स टेबल के टॉप-2 में जगह नहीं बना पाईं। सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की वजह से इन टीमों का खिताब जीतने का सपना टूट गया है। 

भारत ने जीते हैं अपने दो मुकाबले 

ग्रुप-बी से भारतीय-ए टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टीम ने अभी तक कुल 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें दोनों में जीत हासिल की है। तिलक वर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया के युवा प्लेयर्स बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के चार अंक हैं और उसका नेट रन रेट 2.460 है। 

इस ग्रुप से पाकिस्तान और यूएई सेमीफाइनल में जाने के प्रबल दावेदार हैं। प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तानी टीम दूसरे और यूएई की टीम तीसरे नंबर पर मौजूद है। दोनों ही टीमों  ने एक-एक मुकाबला जीता और एक-एक हारा है। पाकिस्तान का नेट रन रेट (प्लस 1.675) और यूएई का माइनस 1.878 है। अब दोनों टीमों के बीच आज 23 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा। आज ही भारतीय टीम ओमान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। आज होने वाले इन दोनों मैचों के बाद सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो जाएंगी। 

यह भी पढ़ें: 

टीम को लग गया बड़ा झटका, अगले मैच से इस खिलाड़ी का बाहर रहना हुआ तय

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की टीम को लेकर बड़ा अपडेट, 16 महीने बाद हो पाएगी भरोसेमंद खिलाड़ी की वापसी?

Latest Cricket News





Source link

x