2 Garlic For Constipation: Kabj Ko Dur Karne Ke Liye Kaise Khaye Lahsun Garlic With Warm Water For Acidity


पेट फुलकर हो गया है गुब्बारा तो रोज सुबह गुनगुने पानी के साथ सिर्फ दो कली खा लें लहसुन, झटपट दूर होगी...

2 Garlic for Constipation: कब्ज की समस्या को दूर करने में मददगार है लहसुन.

2 Garlic for Constipation: कब्ज सुनने में भले ही छोटा शब्द लगे लेकिन इस समस्या से जो लोग जूझ रहे हैं उन्हें ही पता है कि ये समस्या छोटी है या बड़ी. कब्ज होने के कई कारण हो सकते हैं. कई बार कुछ भी उल्टा-सीधा खा लेने से कब्ज की समस्या हो जाती है. असल में आज की हमारी गलत लाइफस्टाइल और खान-पान के चलते न सिर्फ कब्ज बल्कि शरीर को कई अन्य समस्याओं से भी जूझना पडता है. इसलिए शरीर को सेहतमंद रखने के लिए हेल्दी डाइट और लाइफस्टाइल को फॉलो करना चाहिए. तो अगर आप भी कब्ज की समस्या से परेशान हैं तो आप किचन में मौजूद इस हर्ब का सेवन कर सकते हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं लहसुन की. लहसुन को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए आप लहसुन का सेवन कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कब्ज (Kabj) की समस्या को दूर करने के लिए कैसे करें लहसुन का सेवन.

यह भी पढ़ें

लहसुन किचन में मौजूद एक ऐसा हर्ब है जिसे आमतौर पर खाना पकाने में तड़के के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. लहसुन को स्वाद ही नहीं सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद माना जाता है. लहसुन को एक एंटीबायोटिक माना जाता है, जिसमें विटामिन सी, विटामिन बी और विटामिन ए पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है. इसके अलावा लहसुन में सल्फ्यूरिक एसिड जैसे कई पोषक तत्व भी पाए जाते हैं. कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए आप लहसुन का सेवन कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- सुबह उठते ही पानी क्यों पीना चाहिए, होते हैं कई फायदे, जानें सुबह खाली पेट कितना पानी पीना चाहिए

Latest and Breaking News on NDTV

कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए कैसे करें लहसुन का सेवन- (How To Consume Garlic For Constipation)

अगर आप पाचन, कब्ज की समस्या से परेशान हैं तो आप सुबह गुनगुने पानी के साथ 2 लहसुन का सेवन कर सकते हैं. हर दिन सुबह से एक गिलास पानी के साथ लहसुन की महज दो कलियां खाएंगे तो दिनभर आपका पेट ठीक रहेगा और आपको गैस व कब्ज की परेशानी भी नहीं होगी. लहसुन पेट के विषैले पदार्थ बाहर निकालने में मदद कर सकता है. 

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x