2 Jharkhand Jaguar Force Killed In Gunfight With Maoists In West Singhbhum District – माओवादियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर फोर्स के 2 जवान शहीद


माओवादियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर फोर्स के 2 जवान शहीद

शीर्ष माओवादियों की गतिविधियों के मद्देनजर जनवरी से ही कई इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

चाईबासा, झारखंड:

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में सेना की माआवोदियों के साथ मुठभेड़ हुई. जिसमें झारखंड जगुआर फोर्स के दो जवान शहीद हो गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ सोमवार देर रात को टोंटो पुलिस थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका और सरजोमबुरू गांवों के बीच एक जंगल में हुई.

यह भी पढ़ें

पश्चिम सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने से कहा, ‘‘माओवादियों के साथ मुठभेड़ में सब-इंस्पेक्टर अमित तिवारी और कांस्टेबल गौतम कुमार नामक दो जवान शहीद हो गए.”

जानकारी के मुताबिक, इलाके में शीर्ष माओवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी. सूचना मिलने पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), कोबरा, झारखंड जगुआर फोर्स और जिला सशस्त्र पुलिस के संयुक्त दल ने व्यापक पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया. सुरक्षाकर्मियों को आते देख माओवादियों ने उन पर गोलियां चलायी. जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए.

इस घटना से कुछ दिन पहले इसी इलाके में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान शहीद हुए थे और एक अन्य घायल हुए थे. इलाके में शीर्ष माओवादियों की गतिविधियों के मद्देनजर जनवरी से ही जिले के कोल्हान कोर इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.



Source link

x